योगी सरकार ने किसान नेता राकेश टिकैत की बढ़ायी सुरक्षा, जानिए क्या है खास वजह

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खि’लाफ पिछले साल से शुरू हुआ किसान आन्दोलन खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. जिसकी वजह से लगातार बॉर्डर पर त’नाव बना हुआ है. बता दें कि किसान आन्दोलन को सात महीने पूरे हो चुके है. लेकिन किसान आन्दोलन खत्म नहीं कर रहे है और अपनी मांगों पर अड़े हुए है.

वही दूसरी तरफ किसान नेता राकेश टिकैत की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. जानकारी के लिए बता दें कि राकेश टिकैत को बीते कुछ समय से लगातार धम’कियाँ मिल रही है. जिस वजह से अब योगी सरकार की तरफ से उन्हें दो और ग’नर दिए गए है. जिसके बाद अब 3 ग’नर राकेश टिकैत की सुरक्षा में है. पता हो कि राकेश टिकैत किसान आन्दोलन के बड़े नेताओं में शामिल है और काफी बड़ा चेहरा बन गए है.

इतना ही नहीं राकेश टिकैत को अप्रैल और मई में गालि’यां देते हुए जा’न से मा’रने की धम’की दी गई थी. जिसके बाद इस मामले में कौशांबी थाने में रिपोर्ट भी द’र्ज कराई गई थी. वही लगातार फ़ोन कॉल और व्हात्सप्प के जरिये मिल रही ध’म’कियों की वजह से टिकैत की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. जाहिर है कि जिस तरीके से लगातार टिकैत को ध’म’कियाँ मिल रही है उसे देखते हुए योगी सरकार सुरक्षा को लेकर किसी भी तरीके की चूक नहीं छोड़ना चाहती है और इसी वजह से सरकार ने टिकैत को सुरक्षा दी है.