मोदी सरकार ने बनाया विश्व रिकार्ड, जापान और रूस जैसे देश भी अचंभित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश लगातार नई कामयाबी की बुलंदियों को छूता चला जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी देश के हित में अनेको नए कार्यों को प्रारम्भ कर रहें हैं. इतना ही नहीं प्रारम्भ किये गये कार्यों को ठीक ढ़ंग से निर्वहन पर भी विशेष ध्यान रखे हुए हैं. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री के इसी कार्यकुशलता के कारण आज हमे एक और खुशखबरी सुनने को मिली है. आईये उसके बारे में जानते हैं.

देशवासियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी आई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ऐसा कार्य हुआ है जो इससे पहले कभी नहीं हुआ था. बता दें वर्ष 2014 से जबसे नरेंद्र मोदी जी ने प्रधानमंत्री पद को संभाले हैं तब से लेकर इन 8 सालों में देश का विदेशी मुद्रा भंडार लगभग दोगुना हो गया है. बता दें कि इस बात की पुष्टि आरबीआई ने की है. इसी के साथ ही आरबीआई ने नए आकड़े जारी किये हैं. जारी किये गये इन आकड़ों के मुताबिक पता चला है कि 25 जून 2021 को समाप्त हफ्ते में देश का विदेशी मुद्रा भंडार 5.066 बिलियन अमरीकी डॉलर बढ़कर 608.999 बिलियन अमरीकी डॉलर के रिकॉर्ड उच्च स्तर को छू गया है.

PM Modi
PM Modi

आपको बता दें कि आरबीआई द्वारा जारी की गई आकड़ें के मुताबिक ये कहा जा सकता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश का विदेशी मुद्रा भंडार लगभग दोगुना हुआ है. नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले देश का विदेशी मुद्रा 304 अरब डॉलर ही बस था. जो अब बढ़कर 608.999 बिलियन अमरीकी डॉलर पहुंच गया है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दुसरे कार्यकाल को पूरा हुए लगभग दो वर्ष पुरे हो चके है और इन दो वर्षों में विदेशी मुद्रा में रिकार्ड तोड़ बढ़ोतरी हुई है.