ज्योतिरादित्य सिंधिया को बड़ा तोहफा देने जा रहे है पीएम मोदी

नरेंद्र मोदी जबसे देश के प्रधानमंत्री बने हैं तब से देश में बहुत कुछ बदल गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष रणनीति के तहत किसी भी कार्य के लिए ठोस कदम उठाने के लिए जाने जाते हैं. प्रधानमंत्री जी इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए मंत्रिपरिषद का विस्तार करने जा रहें हैं. इसी वजह से मंत्रिपरिषद के विस्तार को लेकर काफी चर्चा चल रही है. खबरों के अनुसार प्रधानमंत्री जी इस सप्ताह विस्तार कर सकतें हैं.

PM Modi

इसी के साथ ही भारतीय जनता पार्टी में शीर्ष स्तर पर इसकी कवायद चल रही है. मंत्रिपरिषद विस्तार में लगभग डेढ़ दर्जन नये मंत्रियों को शामिल किये जाने की संभावना है. ऐसा माना जा रहा है मंत्रिपरिषद के विस्तार से अतिरिक्त प्रभार और इससे ज्यादा मंत्रालय संभाल रहे कई मंत्रियों का बोझ भी कम हो जायेगा. मंत्रिपरिषद के विस्तार में आगामी विधानसभा चुनाव वाले राज्यों को विशेष ध्यान में रखा जायेगा.

इसी के साथ आप ये भी जान लें कि मंत्रिपरिषद के विस्तार में कौन – कौन शामिल हो सकता है. बता दें कि मंत्रिपरिषद के विस्तार में असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी, बैजयंत पांडा, राकेश सिंह, नारायण राणे, हिना गावित, संध्या राय, सुनीता दुग्गल, जदयू नेता आरसीपी सिंह, ललन सिंह, संतोष कुमार और इसी के साथ ही सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत और कई लोगों के नाम भी चर्चा में हैं.