कोरोना संकट के बीच देशवासियों पर महंगाई की मार, फिर बढ़े इन चीजों के दाम

देश में एक तरफ कोरोना का कहर बरस रहा है. वही दिन पर दिन आम आदमी को महंगाई की मार झेलनी पद रही है. जिस वजह से आम आदमी कि परेशानी कम होने की जगह और बढ़ती जा रही है. जाहिर है कि एक तरफ कोरोना की वजह से लोगो की आमदनी पर बुरा असर पड़ा है ऐसे में लगातार बढ़ती महंगाई. ऐसे में आम आदमी कैसे अपना जीवन यापन करे ये एक अहम मुद्दा बनता जा रहा है.

जानकारी के लिए बता दें कि आम आदमी कि कमर को तोड़ते हुए फिर से महंगाई बढ़ गयी है. दरअसल जहाँ एक तरफ पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे है. वही अब रोजमर्रा की चीजों के दाम भी दिन पर दिन बढ़ते जा रहे है. जानकारी के लिए बता दें कि साबुन, शैम्पू, टूथपेस्ट के अलावा वॉशिंग पाउडर, चायपत्ती, खाद्द तेल, कैचप, जैम, नूडल्स, बेबी फूड आदि चीजों के भी दाम बढ़े हैं. बता दें कि ये दाम पिछले कुछ महीनों में 40 फीसदी तक बढ़ गए है. अमूल ने भी 1 जुलाई से दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ अहमदाबाद और गुजरात के सौराष्ट्र में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की घोषणा की है.

वही अब एलपीजी सिलेंडरों का दाम 25 रुपये बढ़ा दिया गया है. जाहिर है कि दिन पर दिन बढ़ती महंगाई से अब आम आदमी की कमर टूटने लगी है. स्थिति इस कदर खराब हो गयी है कि आम आदमी के लिए जरूरत की चीज़े खरीदना भी मुश्किल होता नजर आ रहा है ऐसे में लोग कैसे अपना घर चलाये. क्यूंकि कोरोना के कारण कई लोगो को अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ गया.