कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने पद से दिया इस्तीफा, भावुक होकर कह दी ये बात

कर्नाटक सरकार के 2 साल पूरे होने से पहले ही कर्नाटक में सियासी हलचल तेज़ हो गयी है. दरअसल हाल ही में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले थे. जिसके बाद से ही उनके इस्तीफे दिए जाने के अनुमान लगाये जा रहे थे. हालाँकि इस पर खुद मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी संकेत दिए थे और सोमवार को मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

इस दौरान वे काफी भावुक नजर आये. मालूम हो कि आज ही कर्नाटक की सरकार को 2 साल पूरे हुए है. वही सबकी निगाहे इस बात पर टिकी है कि बीजेपी हाई कमान अब कर्नाटक की कमान किसके हाथों में सौपती है. वही अपने इस्तीफे का ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि उन्हें कर्नाटक के लोगों के लिए काफी काम करना है. हम सभी को मेहनत के साथ काम करना चाहिए. साथ ही साथ उन्होंने भावुक होते हुए कहा कि वह हमेशा अ’ग्नि’परीक्षा से गुजरे हैं.

जाहिर है कर्नाटक में सरकार के 2 साल पूरे होने की ख़ुशी में जश्न मनाया जा रहा है. वही मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी जगह जगह कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे है. तो दूसरी ओर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद अब दिल्ली में सियासी हलचल तेज़ हो गयी है और देखना ये होगा कि अब कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री सरकार किसे बनाती है. साथ ही क्या बीएस येदियुरप्पा को पार्टी कोई बड़ी जिम्मेदारी देती है या नहीं?