खुशखबरी: दिल्ली में सोमवार से ये चीजे भी खुलेंगी, सरकार ने दिए निर्देश

कोरोना महामारी का कहर अभी तक देश से पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है. दरअसल देश में कोरोना की दूसरी लहर ने जमकर हाहाकार मचाया था जिस वजह से हालात काफी खराब हो गए. इतना ही नहीं कोरोना का सबसे ज्यादा असर देश के महा नगरों में देखने को मिला. हालाँकि बाद में स्थिति सुधरने लगी. जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली में भी स्थिति अब पहले से ठीक होती जा रही है.

बता दें कि दिल्ली में अब अनलॉक प्रकिया शुरू हो चुकी है और धीरे धीरे चीजों में छूट दी जा रही है. जिसके बाद दिल्ली में सोमवार से और छूट दी गयी है. जानकारी के लिए बता दें कि  किसी भी तरह की ट्रेनिंग के लिए छूट दी गई है, इसके लिए DDMA की अनुमति नहीं लेनी होगी. जैसे इसमें दिल्ली पुलिस, आर्मी की ट्रेनिंग या किसी संस्थान की स्किल ट्रेनिंग, कर्मचारियों की ट्रेनिंग और स्कूल कॉलेज से जुड़ी ट्रेनिंग भी शामिल हैं.

इसके अलावा अब अकेडमिक गैदरिंग की अनुमति दी गई है जैसे स्कूल कॉलेज का कोई फंक्शन, लेक्चर या कोई अन्य अकेडमिक प्रोग्राम. साथ ही साथ स्कूल या एजुकेशनल इंस्टिट्यूशन के ऑडिटोरियम और असेंबली हॉल एजुकेशनल ट्रेनिंग और मीटिंग के लिए 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे. जाहिर है कि कोरोना के बढ़ते कहर के कारण स्थिति काफी खरब हो गयी थी लेकिन अब हालात ठीक होने लगे है.