कांग्रेस को पटरी पर लाने के लिए पार्टी में शामिल होंगे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर?

लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलने के लिए सभी विपक्षी दल अपनी अपनी तैयारियों में लग गए है. वही कांग्रेस भी 2024 के चुनावों से पहले अपनी स्थिति को मजबूत करने में लगी हुई है. ताकि सत्ता में वापसी कर सके. मालूम हो कि कांग्रेस पार्टी देश की सबसे बड़ी और पुरानी पार्टी है. लेकिन आज कांग्रेस की स्थिति बेहद ही नाजुक हो चुकी है.

वही मिली खबर के मुताबिक कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के द्वारा बनायीं गयी योजना पर चर्चा कर रहे है. जिसे लेकर कांग्रेस समिति की कई बैठके भी हो चुकी है. वही सूत्रों के मुताबिक  किशोर औपचारिक तरीके से कांग्रेस में एंट्री चाहते हैं. इस मुद्दे पर भी कांग्रेस में विचार-विमर्श जारी है. हालाँकि इस पूरे मामले पर अभी तक कांग्रेस नेताओं की तरफ से कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

वही पार्टी के एक नेता ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी को दुबारा से जीविन्त करने की एक लम्बी प्रकिया है. साथ ही एक अन्य नेता ने कहा कि ‘इसके बाद किशोर पार्टी में औपचारिक रूप से शामिल होना चाहते है फिलहाल चर्चा जारी है कि इस काम को आगे कैसे ले जाया जाए. प्रियंका गांधी वाड्रा इसकी अगुवाई कर रही हैं.’ जाहिर है कि हाल ही में प्रशांत किशोर कांग्रेस के नेताओं से मिले थे जिसके बाद से ही सियासी हलचल तेज़ हो गयी थी.