महाराष्ट्र में भाजपा का जोरदार प्रदर्शन, हिल गई विधानसभा

इस समय महाराष्ट्र विधानसभा को लेकर बड़ी खबर आई है. आपको बता दें महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र दो दिन के लिए बुलाया गया था और इस महाराष्ट्र विधानसभा में मानसून सत्र का दूसरा दिन भी हंगामें से भरा हुआ था . इसी के साथ ही ये भी बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के 12 विधयाकों को एक वर्ष के लिए निलंबित कर दिया गया है. बता दें कि कृषि कानून ओबीसी आरक्षण के मुद्दों पर समर्थन में हंगामा करने पर भारतीय जनता पार्टी के 12 विधायकों को निलंबित कर दिया गया है. इसी वजह से बीजेपी महाविकास अघाड़ी सरकार के खिलाफ आन्दोलन कर रही है.

भारतीय जनता पार्टी के विधायक विधानसभा की सीढियों पर बैठ कर आन्दोलन कर रहें हैं. इसी के साथ ही भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और विधायक समानांतर सभा भी चला रहे हैं. महाराष्ट्र विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के 12 विधायकों को एक साथ निलंबित करने के बाद ये कार्यवाई बीजेपी की तरफ से की गई है. खबरों के अनुसार ये पता चला है कि निलंबित किये गये बीजेपी के ये 12 विधायक अब कोर्ट जाने की तैयारी भी कर रहें हैं.

बता दें कि महाराष्ट्र के विधानसभा में हो रहे विरोध प्रदर्शन में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस भी शामिल हैं. इसी के साथ ही बीजेपी विधयाकों पर धक्कामुक्की और बदसलूकी करने का आरोप भी लगा है. निलंबित किये हुए विधयाकों के बारे में जानते हैं. पराग अलवानी, राम सतपुते, संजय कूटे, आशीष शेलार, अभिमन्यु पवार, गिरीश महाजन, अतुल भटकलकर, शिरीष पिंगले, जयकुमार रावल, योगेश सागर, नारायण कुचे और कीर्तिकुमार भंगाड़िया नाम शामिल है.