'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' की रिलीज डेट हुई जारी, अजय देवगन ने पोस्ट शेयर कर दी जानकारी

'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' की रिलीज डेट हुई जारी, अजय देवगन ने पोस्ट शेयर कर दी जानकारी 

'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' की रिलीज डेट हुई जारी, अजय देवगन ने पोस्ट शेयर कर दी जानकारी 

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) ने अपनी अपकमिंग फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' (BHUJ: The Pride Of India) की रिलीज डेट जारी कर दी है। हाल ही में एक्टर ने सोशल मीडिया पर अपनी अपकमिंग फिल्म से रिलेटेड वीडियो और इसका पोस्टर शेयर किया है। इसी के साथ अजय ने इस फिल्म की रिलीज डेट और फिल्म कहां पर रिलीज होगी इस बात की जानकारी दी है। अजय की ये फिल्म 13 अगस्त को डिज़नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी (Disney Plus Hotstar VIP) पर रिलीज की जाएगी। एक्टर की यह पहली फिल्म होगी जो डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी।

हाल फिलहाल में अजय देवगन ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से दो पोस्ट शेयर किये हैं। पहले पोस्ट में अजय ने 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' से रिलेटेड एक वीडियो शेयर किया है। 1 मिनट 5 सेकेंड तक चली इस वीडियो में आप फिल्म के बहुत से जबरदस्त सीन देख सकते है। इसके अलावा आप इस वीडियो में फिल्म से जुड़ी कई जानकारी भी देख पाएंगे। इस वीडियो को शेयर करते हुए एक्टर ने एक कैप्शन भी दिया है। कैप्शन में अजय लिखते हैं, " भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया... मोशन पोस्टर 1971... अब तक की सबसे बड़ी लड़ाई। #BhujThePrideOfIndia 13 अगस्त को सिर्फ @disneyplushotstarvip पर रिलीज हो रही है। #DisneyPlusHotstarMultiplex.. वहीं अजय के इस पोस्ट पर फैंस ने अपनी जबरदस्त प्रतिक्रिया देना शुरु कर दिया है। उनके फैंस का कहना है कि वह पिछले साल से इस फिल्म का वेट कर रहे हैं अब फाइनली ये रिलीज होने वाली है।

अजय देवगन की फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ़ इंडिया' में संजय दत्त (Sanjay Dutt), सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha), एमी विर्क (Ammy Virk), नोरा फतेही (Nora Fatehi) और शरद केल्कर (Sharad Kelkar) भी लीड रोल निभाते हुए नज़र आएंगे। फिल्म की कहानी साल 1971 में हुए भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान की एक सच्ची घटना पर आधारित है। भुज में अजय देवगन भारतीय वायु सेना के स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक का रोल निभा रहें हैं। विजय कार्णिक उस समय भुज एयरपोर्ट के इंचार्ज थे। मोशन पोस्टर तले बन रही इस फिल्म में उस घटना को दिखाया जाएगा, जब साल 1971 में पाकिस्तान ने ऑपरेशन चंगेज़ ख़ान लॉन्च किया था। पाकिस्तान ने उन 14 दिनों में 35 बार भुज एयरफील्ड पर 92 बमों और 22 रॉकेटों से हमला कर दिया था। दुश्मन देश ने इस दौरान एयरबेस को पूरी तरह से नष्ट कर दिया था। तब हमारे साहसी और निडर स्क्वॉड्रन लीडर विजय ने नज़दीकी गांव माधापुर की 300 महिलाओं को साथ लेकर एक एयर बेस तैयार किया था, जिससे भारतीय वायु सेना के विमान वहां पर लैंड कर सकें।