अमित शाह से मिलने पहुंचे जीतन राम मांझी, बड़े उलटफेर के आसार

इन दिनों बिहार में राजनीतिक सियासत गरम होते नजर आ रही है. बता दें कि हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के पार्टी प्रमुख जीतन राम मांझी राजधानी दिल्ली पहुंच गये हैं. जीतन राम मांझी का राजधानी दिल्ली में इस तरह से दस्तक देना बड़े उलटफेर का आसार लगता है. आईये जानते क्या है पूरा मामला तो आपको बता दें कि दरसल बात ये है कि राजद नेता तेजस्वी यादव दो -तीन महीने में नितीश कुमार की सरकार गिरने का दावा कर चुके हैं.

आपको बता दें कि वहीं एनडीए के सहयोगी जीतन राम मांझी और मुकेश सहानी ने तेजस्वी यादव के दावे को खारिज करते हुए बेबुनियाद बताया है. हलांकि जानकारी के अनुसार अगर बात करें तो बिहार के राजनीति में इस समय काफी उथल – पुथल का माहौल बना है. हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के पार्टी प्रमुख जीतन राम मांझी तीन दिनों से राजधानी दिल्ली में ही दस्तक दिए हुए हैं.

जानकारी के अनुसार पता चला था कि वह राजधानी में गृहमंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगें. वहीं दानिश रिजवान का कहना है कि जीतन राम मांझी का गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रिय अध्यक्ष जेपी नड्डा से यह मुलाकात काफी खास हो सकता है. इस मुलाकात में मांझी न्यायपालिका में एससी और एसटी आरक्षण पर मांग कर सकते हैं. इसी के साथ ही प्राइवेट सेक्टर में भी अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लोगों को आरक्षण का लाभ दिलाने का मुद्दा उठा सकते हैं. इसके बाद बिहार के विकास और आत्मनिर्भर बिहार को लेकर भी विशेष चर्चा करेंगे.