अपनी मौ’त की अफवाह के बीच कल्याण सिंह ने ट्वीट कर खुद बताया अपना हाल

शुक्रवार को सुबह सुबह यूपी के पूर्व सीएम और भाजपा के कद्दावर नेता कल्याण सिंह की मृत्यु की अफवाह उड़ गई. सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि देनी भी शुरू कर दी. मगर पीएम मोदी के एक ट्वीट ने स्थिति साफ़ की कि कल्याण सिंह अभी जीवित हैं और उनका इलाज जारी है. बिहार कल्याण सिंह से मिलने और उनका हाल चाल जानने के लिए भाजपा के कद्दावर नेताओं का लखनऊ पहुंचना लगातार जारी है. पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा गुरुवार देर रात उनसे मिलने पहंचे. पीएम मोदी खुद उनकी सेहत पर नज़र बनाए हुए हैं.

अपनी मौत की उडती अफवाह के बीच्कल्याण सिंह की तरफ से ट्वीट कर बताया गया कि वो पूर्णतः स्वस्थ हैं. उन्‍होंने ट्वीट करके कहा, ‘प्रभु श्रीराम के आशीर्वाद और आप सभी देश और प्रदेशवासियों के प्रार्थना और स्नेह से स्वास्थ्य में निरन्तर सुधार हो रहा है. कृपया अफवाहों पर ध्यान न दें.’ पूर्व मुख्यमंत्री इस वक़्त लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती हैं. शुक्रवार की सुबह ही अस्पताल की तरफ से उनका मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया.

इससे पहले शुक्रवार की सुबह कल्याण सिंह के निधन की अटकलों को खारिज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ किया कि उनका इलाज चल रहा है. पीएम मोदी ने बताया कि उन्होंने कल्याण सिंह के पोते से बात की और उनका हालचाल जाना। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘देशभर में अनगिनत लोग कल्याण सिंह जी के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं. कल जेपी नड्डा जी, सीएम योगी आदित्यनाथ जी और अन्य ने उनसे अस्पताल में मुलाकात की. मैंने अभी उनके पोते से बात की और कल्याण सिंह के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा ‘नड्डा जी के साथ हुई बातचीत के दौरान कल्याण सिंह जी ने मुझे याद किया, यह बात मुझे गहरे तक छू गई. कल्याण सिंह जी के साथ मेरी बातचीत की अनेकों यादें हैं. उनसे बात कर हमेशा सीखने को मिला है.’