प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वियतनाम के पीएम से फोन पर बात कर कहा ‘थैंक्यू’, जाने क्या है खास वजह

देश में कोरोना का कहर अभी तक खत्म नहीं हुआ है. जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर ने देश में जमकर अपना कहर बरसाया था.  जिस वजह से लाखो लोगो की जान चली गयी थी. वही कई लोग इसकी चपेट में आ गए थे. जिस वजह से स्थिति काफी नाजुक हो गयी. हालाँकि हालात अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए है और न ही कोरोना से जंग जीती गयी है. लेकिन इस मुश्किल वक्त में भारत का कई देशों में साथ दिया था.

वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वियतनाम के पूर्व सुरक्षा अधिकारी और वहां की कम्युनिस्ट पार्टी के नेता फाम मिन्ह चीन्ह को प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने विश्वास जताया कि उनके कुशल निर्देशन में दोनों देशों के बीच व्यापक सामरिक साझेदारी और भी मजबूत होगी. जानकारी के लिए बता दें कि पीएमओ कार्यालय की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि दोनों देशों के प्रधानमंत्री की फोन पर बात हुई.

इसके अलावा ये भी जानकारी दी गयी कि पीएम मोदी ने एक खुले, समावेशी, शांतिपूर्ण और नियम आधारित हिंद महासागर क्षेत्र को लेकर दोनों देशों के समान विचारों का हवाला देते हुए कहा, ‘भारत-वियतनाम व्यापक सामरिक साझेदारी क्षेत्रीय शांति, समृद्धि और विकास को बढ़ावा देने में योगदान दे सकती है.’ इतना ही नहीं पीएम मोदी ने कोरोना की दूसरी लहर के दौरान वियतनाम की तरफ से भारत की मदद करने पर पीएम मोदी ने धन्यवाद भी दिया. साथ ही दोनों नेताओं ने इस महामारी का मुकाबला करने के लिए विचार-विमर्श और एक दूसरे का सहयोग करना जारी रखेंगे. साथ ही साथ प्रधानमंत्री मोदी ने अपने वियतनामी समकक्ष को भारत आने का निमंत्रण भी दिया.