मंत्रिमंडल विस्तार के बाद अब कैबिनेट कमेटियों में भी हुआ बदलाव, राणे, सिंधिया और अश्विनी वैष्णव को मिली ये जिम्मेदारी

सरकार में मंत्रिमंडल का विस्तार होने के बाद अब मोदी सरकार और उनके मंत्री एक्शन में आ गए है और एक के बाद एक बड़ा फैसला ले रहे है. जानकारी के लिए बता दें कि इस बार मंत्रिमंडल में कई नए चेहरों को शामिल किया गया है. तो कुछ लोगो की जिम्मेदारियों को भी कम किया गया है. इसके अलावा जानकारी के लिए बता दें कि मंत्रिमडल को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है.

बता दें कि सरकार ने संगठन की शक्तिशाली समितियों का पुनर्गठन किया है. जिसके तहत केंद्रीय मंत्रियों स्मृति ईरानी, भूपेंद्र यादव और सर्वानंद सोनोवाल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली राजनीतिक मामलों की महत्वपूर्ण मंत्रिमंडल समिति का सदस्य बनाया गया है. इसके अलावा बता दें रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता वाली ‘संसदीय मामलों की मंत्रिमंडल समिति’ में केंद्रीय मंत्रियों वीरेंद्र कुमार, किेरेन रीजीजू और अनुराग सिंह ठाकुर को शामिल किया गया है.

इतना ही नहीं ‘सुरक्षा संबंधी मंत्रिमंडल समिति और नियुक्ति संबंधी मंत्रिमंडल समिति’ की संरचना में कोई बदलाव नहीं किया गया है. जबकि केंद्रीय मंत्रियों नारायण राणे, ज्योतिरादित्य सिंधिया और अश्विनी वैष्णव को प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली ‘निवेश एवं विकास संबंधी मंत्रिमंडल समिति’ में नए सदस्यों के रूप में शामिल किया गया है. जाहिर है कि सरकार में मंत्रिमंडल का विस्तार होने के बाद अब नए समितियों में भी बदलाव किया गया है.