अयोध्या नगरी को मिली एक और बड़ी सौगात, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया ऐलान

UP में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है लें उससे पहले ही मोदी सरकार ने UP को सौगात देना शुरू कर दिया है. जानकारी के लिए बता दें कि जहाँ एक तरफ अयोध्या में भगवान श्री राम का विशाल मंदिर बनाया जा रहा है. वही दूसरी तरफ अब अयोध्या को एक और सौगात मिल गयी है.

दरअसल UP में  ‘चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग’ को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित कर दिया गया है. जानकारी के लिए बता दें कि रोड ट्रांसपोर्ट ऐंड हाइवे मंत्री नितिन गडगरी ने इसका ड्राफ्ट नोटिफिकेशन बुधवार को जारी कर दिया है. इस दौरान केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि अयोध्या में करीब 80 किमी की रिंग रोड और 275 किमी की अयोध्या चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग नैशनल हाइवे बनाएगा.

मालूम हो कि अयोध्या नगरी का विकास इस तरह किया जा रहा है कि दुनिया भर से आने वालों के लिए अयोध्या एक विशेष स्थान बन जाए. साथ ही साथ UP को देश का सबसे बड़ा धार्मिक स्थान बनाये जाने की दिशा में लगातार काम किया जा रहा है. ताकि देश और विदेश के पर्यटक अयोध्या में 84 कोस परिक्रमा फोरलेन मार्ग से कर सकेंगे. पता हो कि दुनिया भर से हर साल पंचकोसी और चौदह कोसी परिक्रमा के लिए लोग अयोध्या आते है. इसके अलावा जानकारी के लिए बता दें कि चौरासी कोसी परिक्रमा मार्ग पांच जिलों में 275.35 किलोमीटर तक फैला है. जिसमें अयोध्या, आंबेडकर नगर, बाराबंकी समेत गोंडा जिला आता है.