CBDT ने की कार्रवाई- बेंगलुरु की इस कंपनी पर छापे में मिली 880 करोड़ रुपये की अघोषित आय

बेंगलुरु की कंपनी पर छापेमारी

बेंगलुरु की कंपनी पर छापेमारी

नई दिल्ली। आयकर विभाग (Income Tax Department) ने आरोप लगाया है कि बेंगलुरु स्थित एक प्रमुख मानव संसाधन (human resource) मुहैया कराने वाली कंपनी पर छापे (Raid) में 880 करोड़ रुपये की अघोषित आय (undisclosed income) मिली है। दूसरी ओर क्वेस कॉर्प लिमिटेड (Ques Corp Ltd) ने इस आरोप का खंडन करते हुए कहा है कि वह आयकर विभाग को पूरा सहयोग दे रही है। छापे की कार्यवाही आठ जुलाई को कंपनी के बेंगलुरु स्थित दो परिसरों में शुरू हुई थी।

CBDT ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि छापे में कुल 880 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता चला है, जो विभिन्न आकलन वर्षों से संबंधित हैं। दूसरी ओर कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि Income Tax Department द्वारा अभी तक किए गए सवाल व्याख्यात्मक किस्म के हैं। हालांकि, हम आगे संवाद की प्रतीक्षा कर रहे हैं, हम उनके साथ सहयोग जारी रखेंगे।

CBDT ने एक बयान में कहा कि करदाता आयकर अधिनियम (taxpayer income tax act), 1961 की धारा 80JJAA के तहत कर योग्य आय में भारी कटौती का दावा करता रहा है। छूट का यह प्रावधान नये रोजगार सृजन को प्रोत्साहन देने के लिए है। इसके लिए भर्ती कर्मचारी को भुगतान किया जाने वाला पारिश्रमिक प्रति माह 25 हजार रुपये से कम होना चाहिए। इसके अलावा इसके साथ कुछ और शर्तों को पूरा करना भी जरूरी है। बता दें कि क्वेस कॉर्प लिमिटेड ने इस आरोप का खंडन करते हुए कहा है कि वह आयकर विभाग को पूरा सहयोग दे रही है।