Cinematograph Amendment Bill 2021: कमल हासन समेत कई नेता संसदीय समिति की बैठक में होंगे शामिल, कल होगी चर्चा

कमल हासन 

कमल हासन 

अभिनेता से नेता बने अभिनेता कमल हासन (Kamal Haasan) को सिनेमैटोग्राफी संशोधन विधेयक 2021 (Cinematograph Amendment Bill 2021) की चर्चा के लिए संसदीय बैठक में बुलाया गया है। इस बैठक का नेतृत्व कांग्रेस के दिग्गज नेता और लोकसभा सदस्य शशि थरूर (Shashi Tharoor) करेंगे। यह बैठक मंगलवार 27 जुलाई को होगी।

संसदीय कमेटी (Parliamentary committee) के सूत्रों का कहना है कि कमल हासन बाकी सभी एक्टर्स का प्रतिनिधित्व करेंगे। वहीं डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर को अपनी समस्याएं प्रतिनिधियों के जरिए और लिखित रूप में संसदीय पैनल को भेज सकते हैं। खबरों की मानें तो इस बैठक में कई नेता शामिल होंगे। 

कमल हासन जता चुके हैं विरोध

सिनेमैटोग्राफी संशोधन विधेयक का कमल हासन पहले ही विरोध जता चुके हैं और उन्होंने सभी से ट्वीट कर अपील की थी कि अपनी आजादी के बारे में सोचें और कुछ करें। कमल हासन ने कहा था ''सिनेमा, मीडिया और साहित्यकार भारत के तीन प्रतिष्ठित बंदर नहीं बन सकते, देखना, सुनना और बोलना लोकतंत्र को चोट पहुंचाने और कमजोर करने का प्रयास है, कृपया अपनी आजादी के बारे में सोचे और कुछ करें ';


क्या है मामला

केंद्र सरकार ने सिनेमैटोग्राफी संशोधन विधेयक 2021 में कुछ नए प्रावधान शामिल किए हैं। इन प्रावधानों के तहत केंद्र सरकार सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेट (Central Board of Film Certification) के फैसलों को पलट सकती है। केंद्र सरकार ने आम जनता से राय मांगी थी।