येदियुरप्‍पा के करीबी बसवराज बोम्मई बने कर्नाटक के CM,राजभवन में ली CM पद की शपथ

कर्नाटक में बीजेपी विधायक दल के नवनिर्वाचित नेता बसवराज बोम्मई ने बुधवार को 23 वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण कर ली है. बी एस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद कर्नाटक के गृहमंत्री बसवराज बोम्मई अब सीएम पद की कमान संभालेंगे.राजभवन के ग्लास हाउस में राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

जनकारी देते हुए बता दें कि इस शपथ ग्रहण के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरुप्पा के साथ साथ पार्टी वे केंद्रीय नेता भी मौजूद रहे. बसवराज बोम्मई अभी तक कर्नाटक के गृहमंत्री की कुर्सी सभालते थे लेकिन अब ये मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालेंगे. बसवराज बोम्मई लिंगायत समुदाय से संबंध रखते हैं.

 बता दें कि इनके पिता एसआर बोम्मई भी जनता परिवार के दिग्गज नेता रहे है वहीं 1988 में 281 दिन के लिए वे मुख्यमंत्री भी रहे थे. 28 जनवरी 1960 को हुब्बल्ली में जन्मे बसवराज बोम्मई ने मेकिनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और इसके अलावा उन्होंने  पूणे में टाटा मोटर्स में नौकरी भी की है. ये अख कारोबारी के साथ शैक्षणिक योग्यता, प्रशासनिक क्षमताएं और अपनी जाति के साथ बीजेपी के केंद्रीय नेताओं व येदियुरप्पा से करीबी के कारण इनका सीएम पद में चयन प्रमुख माना गया है.