CM ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को भेजे बंगाल के आम, क्या इस मिठास से खत्म होगी केंद्र-राज्य के रिश्तों की खटास

पश्चिम बंगाल में भले ही विधानसभा चुनाव खत्म हो चुके है और एक बार फिर से ममता बनर्जी बंगाल की CM बन गयी है लेकिन केंद्र सरकार और ममता बनर्जी के बीच रिश्ते काफी ख़राब हो गए है और अब इन रिश्तों में आई खटास को दूर करने के लिए ममता बनर्जी ने पहल शुरू कर दी है.

दरअसल चुनाव से पहले और चुनाव के बाद मोदी सरकार और ममता सरकार के बीच काफी टकराव देखने को मिला. जिस वजह से CM ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आम भेज कर राज्य और केंद्र के रिश्तों में मिठास घोलने का काम किया है. दरअसल सूत्रों का कहना है कि ममता बनर्जी ने इसी सप्ताह पीएम नरेंद्र मोदी को पश्चिम बंगाल के आम भेजे हैं.

पता हो कि चुनाव के दौरान दोनों ही एक दुसरे पर ह’म’लावर रहे है और जमकर एक दुसरे का वि’रोध किया था. जिस वजह से रिश्तों में काफी खटास आ गयी और अब इसी खटास को दूर करने के लिए ममता बनर्जी ने ये कदम उठाया है. बताया जा रहा है कि CM ममता बनर्जी की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए हिमसागर, मालदा और लक्ष्मणभोग आम भेजे गए हैं. इसके साथ ही CM  ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, गृहमंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह को भी आम भेजा है. जाहिर है कि आम की मिठास से रिश्तों में आई खटास को दूर करने का ये काम कितना सफल होता है इसका पता तो आगे चल ही जाना है.