महाराष्ट्र मे बारिश से मची तबाही के बाद जमीन पर जायजा लेने पहुंचे CM उद्धव ठाकरे, साथ ही किया ये बड़ा ऐलान

महाराष्ट्र में भारी बारिश कहर बनकर आई है. जिसकी वजह से काफी तबाही मच गयी है. जगह जह पर पानी भर गया और नदियाँ उफान पर है. महाराष्ट्र के रायगढ़ भूस्खलन की वजह से 44 लोग अपनी जान भी गँवा चुके है जबकि कई लोग लापता बताये जा रहे है. वही हालातों का जायजा लेने के लिए महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे रायगढ़ के महाड में जमीन पर पहुंचे है.

जानकारी के लिए बता दें कि रायगढ़ के महाड के जलीय क्षेत्र का जायजा पहले ही हवाई सर्वे के द्वारा लिया जा चुका है. जिसके बाद अब CM खुद स्थिति का जायजा लेने गए है. जहाँ पर उन्होंने ग्रामीणों को ये भरोसा दिया कि सरकार उनकी हर संभव मदद करेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा ग्रामीणों को पूरा मुआवजा व पुनर्वास किया जाएगा. आप सभी आश्वस्त रहें, चिंता करने की कोई बात नहीं है.

इसके साथ ही उद्धव सरकार की तरफ से कहा गया कि “मुख्यमंत्री उद्धव बाळासाहेब ठाकरे यांनी महाडमधील तळीये गावास भेट देऊन पाहणी केली. सरकारतर्फे गावकऱ्यांना संपूर्ण नुकसान भरपाई दिली जाईल तसेच त्यांचे पुनर्वसन केले जाईल असे मुख्यमंत्री म्हणाले. गावकऱ्यांनी काळजी करू नये अशा शब्दांत त्यांनी दिलासा दिला.” इसके अलावा बता दें कि बारिश से मची तबाही के बाद राहत बचाव का कार्य जारी है और NDRF की टीम लगातार काम कर रही है. हालाँकि कुछ लोगो को सुरक्षित जगह पर भेजा जा चुका है लेकिन अभी भी चिंताजनक हालात बने हुए है.