कर्नाटक: मुख्यमंत्री पद सँभालने के बाद पीएम मोदी से आज मुलाकात करेंगे CM बसवराज बोम्मई, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

कर्नाटक में पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद से ही सियासी हलचल जारी है. दरअसल एक तरफ कर्नाटक में बीजेपी की सरकार को 2 साल पूरे हो गए है. वही दूसरी तरफ बीएस येदियुरप्पा ने अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया और उनके बाद अब बसवराज बोम्मई को कर्नाटक का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है.

बता दें कि मुख्यमंत्री बनने के बाद CM बसवराज बोम्मई आज पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. बता दें कि मुख्यमंत्री बनने के बाद बोम्मई का ये पहला दौरा है. इसके अलावा बता दें कि बोम्मई गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं. दरअसल बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद बसवराज बोम्मई  मंगलवार को बीजेपी दल के नए नेता चुने गए थे और बुधवार को उन्होंने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार भी किया जा सकता है. जानकारी के लिए बता दें कि गुरुवार को बोम्मई ने संकेत देते हुए कहा था कि “जब मैं केंद्रीय नेतृत्व से मिलने दिल्ली जाऊंगा, तब मैं राज्य से संबंधित लंबित परियोजनाओं और मुद्दों के बारे में कर्नाटक के सांसदों और केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करने का प्रयास करूंगा.” जिसके बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान CM बसवराज बोम्मई मंत्रिमंडल के विस्तार के मुद्दे पर भी चर्चा कर सकते है.