जिसकी किसी को ना थी उम्मीद वो आज लेंगे उत्तराखंड के CM पद की शपथ

उत्तराखंड को एक बार फिर नया मुख्यमंत्री मिल गया है. जानकारी के लिए बता दें कि तीरथ सिंह रावत ने बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात कर अपना इस्तीफे दे दिया था. जिसके बाद से ही उत्तराखंड में नए CM को लेकर चर्चा तेज़ हो गयी थी. वही कल बीजेपी विधायकों की बैठक में CM के नाम का ऐलान हुआ. पता हो कि अब उत्तराखंड के नए CM बीजेपी विधायक पुष्कर सिंह धामी है.

जानकारी के लिए बता दें कि आज बीजेपी विधायक पुष्कर सिंह धामी CM पद की शपथ लेंगे. इसके अलावा पता हो कि शपथ लेने के बाद वे राज्य के सबसे युवा सीएम बन जाएंगे. जानकारी के लिए बता दें कि शाम 5 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह होगा. इस मौके पर बीजेपी के प्रदेश प्रभारी और अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे. आपको पता हो कि महज चार महीने पहले ही त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह पर तीरथ सिंह रावत को उत्तराखंड का मुख्यमंत्री नियुक्त किया गया था.

लेकिन वे विधानसभा के सदस्य नही थे और कोरोना के कारण राज्य में उपचुनाव नहीं हो सके. जिस वजह से संवैधानिक संकट को देखते हुए उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. जिसके बाद अब उनकी जगह पुष्कर सिंह धामी को नया CM बनाया गया है. इसके साथ ही बता दें कि मनोनीत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने रावत से कई मुद्दों पर बातचीत की और उनके राजनैतिक अनुभव का लाभ किस तरीके से अपने कार्यकाल के लिए लिया जा सकता है उस पर भी चर्चा की.