CM ममता बनर्जी को कलकत्ता हाईकोर्ट से लगा तगड़ा झटका, जानिए क्या है पूरा मामला

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके है. लेकिन वहां की राजनीति में छिड़ा भूचाल अभी भी जारी है. दरअसल एक तरफ बंगाल की CM ममता बनर्जी को उत्तराखंड के पूर्व CM तीरथ सिंह रावत के इस्तीफे के बाद से संवैधानिक संकट का डर सता रहा है. वही दूसरी तरफ अब ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका लगा है.

जानकारी के लिए बता दें कि CM ममता बनर्जी को कोलकाता हाईकोर्ट से तगड़ा झटका लगा है. साथ ही साथ जज पर सवाल उठाने के मामले में 5 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया है. दरअसल बता दें कि ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में हार के बाद अदालत में दायर याचिका की सुनवाई के लिए जज बदलने की मांग की थी. जिस याचिका की सुनवाई से जज ने खुद को अलग कर लिया है. साथ ही साथ मामले की सुनवाई कर रहे जस्टिस कौशिक चंदा ने अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार पाते हुए पांच लाख रुपये का जुर्माना लगाया है.

जिसके अलावा बता दें कि मामले को अब किसी दूसरी पीठ को सौंपने के लिए कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति राजेश बिंदल को भेजा जाएगा. दरअसल पता हो कि ममता बनर्जी ने अपनी याचिका में दावा करते हुए कहा था कि न्यायमूर्ति कौशिक चंदा भाजपा के सक्रिय सदस्य रह चुके है और चुनाव याचिका पर फैसले के राजनीतिक निहितार्थ होंगे. जाहिर है कि ममता बनर्जी की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है. वही इस मामले में अब ममता बनर्जी की परेशानी और बढ़ सकती है.