पंजाब कांग्रेस: सिद्धू ने प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाली, CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कही ये बात

पंजाब कांग्रेस में सियासी घमसान थमता हुआ नजर आ रहा है. दरअसल जहाँ एक तरफ कांग्रेस आलाकमान ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया है. वही आज सिद्धू ने पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाली ली है. बता दें कि चंड़ीगढ़ के कांग्रेस भवन में सिद्धू की ताजपोशी हुई. मालूम हो कि बीते कुछ समय से पंजाब कांग्रेस में सियासी घमासान मचा हुआ था. जिस वजह से कांग्रेस हाई कमान की परेशानी भी बढ़ी हुई थी. वही सिद्धू की ताजपोशी के दौरान मंच पर CM अमरिंदर सिंह और पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत भी मौजूद रहे.

इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि ‘जब सिद्धु पैदा हुए थे, तब मेरा कमीशन हुआ था.’ उन्होंने आगे कहा, ‘साल 1970 में जब मैंने फोज छोड़ी थी तब मेरी माता जी ने मुझे राजनीति में आने की सलाह दी थी. नवजोत सिंह सिद्धू के पिता जी से मेरा तब का रिश्ता है. ये हम दोनों के परिवार की बैकग्राउंड हैं.’ साथ ही उन्होंने कहा कि ‘मुझे अकाली दल और आम आदमी पार्टी पर कोई भरोसा नहीं है, हमें इनसे बचना होगा. कांग्रेस पार्टी एक जमात है जो शुरू से देश की आजादी के लिए अपने कदम उठाती आई है.’

वही दूसरी तरफ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सिद्धू ने कहा, ‘आज मैं सारे पंजाब के कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रधान बन गया. जिन किसानों की वजह से सरकारें बनती हैं, वो आज दिल्ली में बैठा है.’ जाहिर है कि बीते कुछ वक़्त से सिद्धू और कैप्टन के बीच टकराव बना हुआ था लेकिन आज ताजपोशी के दौरान दोनों के साथ मंच पर होने से अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों के बीच अब सब ठीक हो चुका है.