Dilip Kumar Death Celebrity Reactions: पीएम मोदी और राहुल गांधी समेत कई दिग्गजों ने दिलीप कुमार को किया याद, जानें ट्रेजेडी किंग को लेकर किसने क्या कहा

बॉलीवु फिल्मों में ट्रेजेडी किंग के नाम से मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार सुबह साढ़े 7 बजे मुंबई के पीडी हिंदुजा अस्पताल में निध हो गया। दिलीप कुमार के निधन पर पीएम मोदी से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी, स्मृति ईरानी, अक्षय कुमार, अजय देवगन और अन्य हस्तियों ने दिग्गज अभिनेता के निधन पर शोक जताया है। दिवंगत अभिनेता के परिवार के लिए बॉलीवुड और राजनीतिक हस्तियों ने श्रद्धांजलि दी...

पीएम मोदी ने दिलीप कुमार को किया याद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार को याद किया। पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि दिलीप कुमार जी को एक सिनेमाई किंवदंती के रूप में याद किया जाएगा। उन्हें अद्वितीय प्रतिभा का आशीर्वाद मिला था। जिसके कारण पीढ़ी दर पीढ़ी दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया गया था। उनका निधन हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक क्षति है। उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना है। पीएम मोदी ने दिलीप कुमार की पत्नी और एक्ट्रेस सायरा बानो से भी फोन पर बात की और शोक जताया।  

वहीं दूसरी तरफ दिग्गज फिल्म अभिनेता और फिल्म इंडस्ट्री के ट्रेजेडी किंग कहे जाने वाले दिलीप कुमार के निधन पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शोक जताया है। राहुल गांधी ने कहा है कि भारतीय सिनेमा में दिलीप कुमार के असाधारण योगदान को आने वाली पुश्तें याद रखेंगी। वहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ने ट्वीट कर लिखा "एक युग का अंत... ओम शांति।"

 







जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले दिलीप कुमार को 6 जून को सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पांच दिन बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई। बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार का करियर 5 दशकों से अधिक का रहा। उन्होंने अपने करियर में 65 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया है और उन्हें 'देवदास' (1955), 'नया दौर' (1957), 'मुगल-ए-आजम' (1960), 'गंगा जमुना' जैसी फिल्मों में दमदार अभिनय किया।