Facebook Users के लिए बड़ी खुशखबरी : कंपनी इस कार्यक्रम के जरिए क्रिएटर्स को देगी 1 बिलियन डॉलर, आप भी ऐसे कर सकते हैं कमाई

फेसबुक क्रिएटर्स

फेसबुक क्रिएटर्स

नई दिल्ली। आज के समय में फेसबुक (Facebook) एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बन गया है। जिस पर लोग अब निर्भर रहने लगे हैं। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि अगर फेसबुक किसी तकनीकी खराबी की वजह से कुछ मिनटों के लिए ही बंद हो जाए तो लोगों को करोड़ों का नुकसान हो जाता है। फेसबुक इसलिए भी इतना प्रसिद्ध हो गया है क्योंकि यह अपने यूजर्स के लिए कुछ न कुछ ऐसे कार्यक्रम निकालता रहता है जिससे इसके यूजर्स यहां से पैसा कमाते रहे। अगर आप भी फेसबुक के दीवाने हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है।

फेसबुक (Facebook) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने कहा है कि Facebook अगले साल यानी 2022 के अंत तक क्रिएटर्स (Facebook Creators) को 1 बिलियन डॉलर का भुगतान करने के लिए एक कार्यक्रम स्थापित कर रहा है, जो अपने प्लेटफॉर्म पर प्रभावशाली लोगों को लुभाने के प्रयास का हिस्सा है।

लाइव स्ट्रीम करने पर मिलेंगे नकद रुपये

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, Facebook ने कहा कि $1 बिलियन सभी प्रकार के Creators के बीच आवंटित किया जाएगा, जिससे प्रभावशाली लोगों को फेसबुक पर मूल सामग्री बनाने और पोस्ट करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा। Influencer Specific Facebook और Instagram सुविधाओं का उपयोग कर लोग पैसा कमा सकेंगे। उदाहरण के लिए, यदि क्रिएटर्स नियमित रूप से Live Stream करते हैं, तो वे मोटी कमाई कर सकते हैं।

टेक कंपनियों के बीच शुरू हुई जंग

बता दें कि पिछले साल कोरोना वायरस महामारी के दौरान से अब तक टेक कंपनियों (Tech Companies) के बीच जबरदस्त जंग शुरू हो गई है, जो ऑनलाइन कंटेंट क्रिएटर्स को लुभाने में लगे हुए हैं। इसमें Tiktok और Youtube समेत और भी दूसरी कंपनियां शामिल हैं। फेसबुक ने कहा कि उसने साल के अंत तक इंस्टाग्राम और फेसबुक पर अपने बोनस को ट्रैक करने के लिए क्रिएटर्स के लिए एक खास प्लेस बनाने की योजना बनाई है।