Flipkart ने अपना पहला किराना केंद्र इस शहर में किया शुरू, आपूर्ति शृंखला में आएगी मजबूती

फ्लिपकार्ट किराना केंद्र

फ्लिपकार्ट किराना केंद्र

नई दिल्ली। इ-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (E-Commerce Company Flipkart) ने ऑनलाइन किराना सामान (online groceries) की बढ़ती मांग को पूरा करने के उद्देश्य से कोयंबटूर में अपना पहला किराना केंद्र शुरू कर दिया। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस किराना केंद्र से दक्षिण भारत में उसकी आपूर्ति शृंखला भी मजबूती होगी और हजारों प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रोजगार समेत उद्यमिता के अवसर पैदा होंगे। Flipkart ने बताया कि 1.2 लाख वर्ग फुट में फैला यह किराना केंद्र स्थानीय उद्यमिता को प्रोत्साहित करते हुए लगभग 1,200 लोगों के लिए प्रत्यक्ष रोजगार पैदा करेगा।

500 से अधिक लोगों को रखा जाएगा काम पर

कंपनी ने बताया कि शुरुआत में किराने केंद्र के केवल एक हिस्से का उपयोग किया जाएगा जिसके लिए 500 से अधिक लोगों को काम पर रखा जाएगा। साथ ही यह केंद्र लगभग 90 प्रतिशत महिलाओं द्वारा संचालित होगा। Flipkart का तमिलनाडु में चेन्नई के बाद यह दूसरा और दक्षिण भारत में नौवां किराना केंद्र हैं।

फ्लिपकार्ट पर चल रही बड़ी सेल

गौरतलब है कि फ्लिपकार्ट की 26 जून से मानसून सेल शुरू हो चुकी है, और यहां ग्राहक मिल रही छूट का फायदा भी उठा सकते हैं। इस सेल में Whirlpool Split Inverter AC मॉडल पर पूरे 21,930 रुपये की छूट मिल रही है। Blue Star Split Inverter AC को 21,010 रुपये के डिस्काउंट के बाद 35,990 रुपये (MRP 57,000 रुपये) में मिल रहा है। वहीं, Voltas 1.5 Ton AC 32,500 रुपये की छूट के बाद इस मॉडल को सेल में 36,490 रुपये (MRP 68,990 रुपये) में खरीद सकते हैं।