Honda की गाड़ी खरीदने का कर रहे हैं प्लान तो जल्दी करें कंपनी अगले महीने से बढ़ाने वाली है इतने दाम

होंडा कार्स इंडिया

होंडा कार्स इंडिया

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप तो थम गया है मगर इस महामारी के बाद जो महंगाई बढ़ रही है वह बड़ा चिंता का विषय साबित होती जा रही है। लगभग हर चीज पर महंगाई की मार आम आदमी की कमर तोड़ रही है। बढ़ती महंगाई का असर अब ऑटो सेक्टर पर भी पड़ने लगा है। जापान की वाहन कंपनी होंडा (Honda) भी अब अगले महीने से भारत में अपने समूचे वाहनों की श्रृंखला के दाम बढ़ाने वाली है। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि मटेरियल के दाम बढ़ने से कंपनी को अपनी गाड़ियों की कीमत में इजाफा करने का कदम उठाना पड़ रहा है।

इन गाड़ियों के बढ़ेंगे दाम

कंपनी भारतीय बाजार में सिटी (Honda City) और अमेज (Honda Amaze) सहित विभिन्न मॉडल बेचती है। फिलहाल कंपनी यह तय कर रही है कि वह अपने ग्राहकों पर वाहन कीमतों में वृद्धि का कितना बोझ डालेगी। Honda Cars India के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं निदेशक राजेश गोयल (Rajesh Goel) ने कहा कि इस्पात (Steel), एल्युमीनियम (aluminum) और बहुमूल्य धातुओं जैसे कच्चे माल (raw material) के दाम बढ़ गए हैं। कुछ जिंसों के दाम तो अपने सर्वकालिक उच्चस्तर पर हैं। इससे हमारी उत्पादन की लागत प्रभावित हो रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी अभी मूल्यवृद्धि के ब्योरे पर काम कर रही है। मूल्यवृद्धि अगस्त से की जाएगी।

गोयल ने कहा कि हमारा लक्ष्य ग्राहकों के लिए खरीद की लागत को कम रखने का है। उन्होंने कहा कि अभी इस बात पर विचार किया जा रहा है कि गाड़ियों की कीमत में कितना इजाफा किया जाए।