Inverter और बैटरी बनाने वाली ये कंपनी ला रही इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, इसलिए होगी खास

ओकाया अलेक्ट्रिक बाइक

ओकाया अलेक्ट्रिक बाइक

नई दिल्ली। देश में महंगाई की मार से जूझ रहे आम आदमी की परेशानियां अभी खत्म होने वाली नहीं हैं। खासकर पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की आसमान छूती कीमतों की बात करें तो ईंधन तेल के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर बने हुए हैं। तेल कंपनियों द्वारा आज की बढ़ोतरी के साथ ही दिल्ली में पेट्रोल की कीमत ने सेंचुरी लगा दी है। ऐसे में अब लोगों का रुझान इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ बढ़ रहा है ताकि पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से छुटकारा पाया जा सके। इसी मांग को देखते हुए अब ओकाया ग्रुप ने Electric Two Wheeler सेगमेंट में कदम रखा है।

Okaya Power Group के इलेक्ट्रिक वाहन डिवीजन, ओकाया ईवी ने 'इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर्स' की एक श्रृंखला का अनावरण किया है। इसके अलावा, इसने दिल्ली और जयपुर में Experience Center शुरू किए हैं। कंपनी के 'इलेक्ट्रिक 2व्हीलर्स' चार वेरिएंट में दोनों 'वीआरएलए लीड एसिड बैटरी' और 'लिथियम आयरन फॉस्फेट' (LFP) बैटरी में उपलब्ध हैं। ओकाया पावर ग्रुप के प्रबंध निदेशक अनिल गुप्ता ने कहा कि भारत में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स की डिमांड आने वाले समय में और भी ज्यादा बढ़ने वाली है। इसी को देखते हुए कंपनी ने वाहन मार्किट में आने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा, इन 'Electric Two Wheelers' की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए, हमारा लक्ष्य पूरे देश में शोरूम के साथ-साथ वितरण और सेवा केंद्र खोलना है। कंपनी ने इन अत्याधुनिक 'इलेक्ट्रिक टू व्हीलर' की निर्बाध आपूर्ति के लिए हरियाणा में एक और संयंत्र शुरू करने की अपनी योजना के साथ Himachal Pradesh के बद्दी में पहले ही एक विनिर्माण संयंत्र स्थापित कर लिया है। इसके अलावा 2023 से 2025 तक नीमराना में 34 एकड़ में फैले तीन और विनिर्माण संयंत्रों को लॉन्च करने की घोषणा की है।