इंतजार खत्म, Lamborghini ने भारत में पेश की ये शानदार सुपर स्पोर्ट्स कार, तूफानी है स्पीड

लैैम्बोर्गिनी कार

लैैम्बोर्गिनी कार

नई दिल्ली। इटली की सुपर स्पोर्ट्स लक्जरी कार विनिर्माता लैम्बॉर्गिनी (Lamborghini) ने गुरुवार को भारत में ह्यूराकैन एसटीओ मॉडल (Huracan STO Model) पेश किया है। जिसकी एक्स शोरूम कीमत 4.99 करोड़ रुपये है। कंपनी को इस साल Huracan की दस से अधिक इकाइयां बिकने की उम्मीद है। Huracan STO एक सुपर स्पोर्ट्स कार (Super Sports Car) है, जो लैम्बॉर्गिनी स्क्वाड्रा कोर्स की ह्यूराकैन सुपर ट्रोफियो ईवीओ रेस श्रृंखला से प्रेरित है। इस कार में 640 एचपी इंजन (HP Engine) है, जो तीन सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटा, नौ सेकंड में 200 किमी प्रति घंटा गति देता है। गाड़ी की अधिकतम गति 310 किमी प्रति घंटा है। इस कमाल की गाड़ी का इंतिजार काफी लंबे समय से लोगों को था। बेहतरीन फीचर्स से लेस यह कार शौकीनों की पहली पसंद है। 

लेम्बोर्गिनी इंडिया के प्रमुख, शरद अग्रवाल (Sharad Aggarwal) ने कहा कि भारतीय बाजार Lamborghini के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जो हमारे लिए एक अवसर प्रदान करता है। हमारे नये लॉन्च के साथ भारत में लेम्बोर्गिनी हुराकैन एसटीओ, हमें विश्वास है कि यह सुपर स्पोर्ट्स कार नए ग्राहकों को आकर्षित करेगी।

इससे पहले लॉन्च की थी हूराकेन ईवो

वहीं इससे पहले फरवरी में लैम्बॉर्गिनी ने हुराकेन ईवो मॉडल पेश की थी। इस गाड़ी का डिजायन पहले से ज्यादा शार्प और आकर्षक रखा गया था। इसे पहले से ज्यादा एयरोडायनामिक बनाया गया था। इस गाड़ी में एडवांस ट्रेक्शन कंट्रोल (Advance Traction Control, टॉर्क वेक्टोरिंग (torque vectoring) और अडेप्टिव सस्पेंशन (adaptive suspension) जैसे फीचर भी दिए गए थे।