LIC Children's Money Back Plans : एलआईसी के इस प्लान में निवेश कर सुधारें अपने बच्चे का भविष्य, बहुत काम की है ये पॉलिसी

एलआईसी चिल्ड्रन स्कीम

एलआईसी चिल्ड्रन स्कीम

LIC Child Plans: आज के समय में अपने बच्चों के भविष्य की चिंता हर मां-बाप को रहती है। और रहे भी क्यों ना क्योंकि आज का दौर बहुत फास्ट हो गया है। खासकर कोरोना वायरस की वजह से जो हालात पैदा हो गए हैं उससे जूझना आसान नहीं है। अगर आप भी अपने बच्चों का बेहतर भविष्य चाहते हैं तो हम आपको एलआईसी की एक खास स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं। इस स्कीम में निवेश कर आप अपने बच्चों का भिवष्य सिक्योर कर सकते हैं। एलआईसी की इस पॉलिसी का नाम है न्यू चिल्ड्रन मनी बैक प्लान (LIC New Children Money Back Plan)। LIC की यह पॉलिसी माता-पिता को बच्चों के भविष्य के लिए निवेश और सुरक्षित करने का साधन प्रदान करती हैं।

क्या है इस प्लान की खासियत

एलआईसी न्यू चिल्ड्रन मनी बैक प्लान में तीन बार मनी बैक (Money Back) मिलता है। पहला जब बच्चे की उम्र 18 साल होती है तब सम एश्योर्ड (Assured) का 20 फीसदी, दूसरी बार 20 वर्ष की उम्र में सम एश्योर्ड का 20 फीसदी और तीसरी बार 22 की उम्र में सम एश्योर्ड का 20 फीसदी मिलता है और जब बच्चा 25 साल का हो जाता है तो Policy Mature हो जाती है। तब सम एश्योर्ड का 40 फीसदी और बोनस का भुगतान किया जाता है।

न्यूनतम बीमा राशि 10 हजार रुपये है

इस पोलिसी में अगर आपको 18, 20 या 22 वें साल में मनी बैक नहीं चाहिए तो उसे मैच्योरिटी पर ले सकते हैं। इस बीमा को लेने की आयु 0 से 12 वर्ष है। इस पॉलिसी में न्यूनतम बीमा राशि 10 हजार रुपए है जबकी अधिकतम बीमा राशि की कोई सीमा नहीं है। इस प्लान में प्रीमियम वेवर बेनिफिट राइडर-ऑप्शन भी उपलब्ध है। इसका कुल टर्म 25 साल का होता है।