Ola Electric Scooter : जल्द आने वाला है ओला का तेज रफ्तार स्कूटर, एडवांस फीचर्स के साथ मिलेगा ज्यादा स्पेस

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर

नई दिल्ली। ओला कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) का इंतजार अब खत्म होने वाला है। ओला जल्द अपने तमिलनाडु के कारखाने में Electric Scooters का उत्पादन शुरू करेगी। ओला समूह के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) भाविश अग्रवाल ने जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि हम लगभग वहां पहुंच चुके हैं। स्कूटर उत्पादन जल्द शुरू होगा। कंपनी के सीईओ ने इलेक्ट्रोनिक स्कूटर कारखाने के निर्माण कार्य की प्रगति का Video भी साझा किया है।

एडवांस फीचर्स से लैस होगा ये स्कूटर

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर एटेर्गो एप्सकूटर पर बेस्ड होगा, और इसके ज्यादातर डिजाइन इसी पर होंगे। Ola ने पिछले साल मई में नीदरलैंड की एटेर्गो बीवी का अधिग्रहण किया था और ओला इलेक्ट्रिक नाम से अपनी खुद की इलेक्ट्रिक वाहन (EV) निर्माण इकाई बनाई थी। हालांकि ओला ने अपने Electric Scooter को लेकर टेक्निकल फीचर्स की जानकारी नहीं दी है। हालांकि उनसे स्पीड (Speed), परफॉर्मेंस (Performance) और रेंज (Range) को लेकर कई दावे किए हैं। ये माना जा रहा है कि इसमें अलॉय व्हील, बड़ा स्टोरेज, रीमूवेबल लीथियम आयन बैटरी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्लाउट कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स होंगे।

स्कूटर में कितनी होगी स्पीड?

कंपनी के सीईओ ने अपने ट्वीट में लिखा कि ओला का इलेक्ट्रिक स्कूटर एक तेज रफ्तार स्कूटर होगा। इस स्कूटर की Top Speed 90 kmph तक हो सकती है। वहीं इसके बारे में जितनी जानकारी मिली है उससे पता चलता है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एक बड़ा Boot Space मिलने वाला है। वीडियो में देखा जा सकता है कि बूट में दो हेल्मेट एक साथ रखे जा सकते हैं।