Paytm का 16,600 करोड़ रुपये का IPO जल्द आने की उम्मीद, पैसा कमाने का बेहतरीन मौका

पेटीएम आईपीओ

पेटीएम आईपीओ

नई दिल्ली। डिजिटल भुगतान एवं वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम (Digital payments and financial services company Paytm) का इरादा अपना 16,600 करोड़ रुपये का आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) अक्टूबर तक लाने का है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी अपना IPO जल्द से जल्द मार्केट में लाना चाहती है। यह अक्टूबर तक आ सकता है।

15 जुलाई को जमा कराया था दस्तावेजों का मसौदा

पेटीएम ने भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (Sebi) के पास आईपीओ (IPO) के लिए दस्तावेजों का मसौदा 15 जुलाई को जमा कराया है। कंपनी को उम्मीद है कि इसपर नियामक की प्रतिक्रिया सितंबर के मध्य तक मिल जाएगी। कंपनी की योजना उसके बाद जल्द से जल्द सूचीबद्धता की है। मामले की जानकारी रखने वाले एक्सपर्ट ने बताया कि अनुमान है कि SEBI दस्तावेजों पर दो माह में इसका जवाब देगा। एक बार Documents मिलने के बाद Paytm आईपीओ के लिए आवेदन करेगी। यह प्रक्रिया नियामकीय मंजूरियों पर निर्भर है। यदि यह तय समयसीमा के हिसाब से चलती है, तो IPO अक्टूबर तक आ जाएगा। इस बारे में Paytm को भेजे गए E-mail का जवाब नहीं मिला।

अभी घाटे में चल रही है पेटीएम

गौरतलब है कि Digitel Startup पेटीएम की पेरेंट कंपनी One97 Communications Limited में चीन के Ant ग्रुप और जापान के Softbank ने तगड़ा निवेश कर रखा है। अभी पेटीएम घाटे में ही है, लेकिन मार्च 2021 को खत्म वित्त वर्ष में कंपनी ने अपने घाटे को कम कर 1,655 करोड़ रुपये कर लिया है, जबकि इसके एक साल पहले कंपनी का घाटा 2,468 करोड़ रुपये था।