Paytm ने पेश की ऐसी सेवा अब एक हजार रुपये तक का मिलेगा ब्याज मुक्त लोन, ये अन्य सुविधाएं भी

पेटीएम ब्याज मुक्त लोन

पेटीएम ब्याज मुक्त लोन

नई दिल्ली। देश में ऑनलाइन पैसा लेन देन में क्रांति लाने वाली डिजिटल वित्तीय सेवा मंच पेटीएम (Paytm) पोस्‍टपेड मिनी (Postpaid Mini) की पेशकश की, जिसके जरिए ग्राहक अपने महीने के खर्च के लिए 250 रुपये से लेकर 1000 रुपये तक का लोन वो भी बिना ब्याज के आसानी से पा सकते हैं। Paytm ने एक विज्ञप्ति में बताया कि यह पेशकश उसकी 'Buy Now Pay Later' सेवा का विस्‍तार है, जिसकी मदद से कम कीमत वाला ऋण तुरंत पाया जा सकता है।

पोस्टपेड मिनी को आदित्‍य बिरला फाइनेंस लिमिटेड (Aditya Birla Fianance Limited) के साथ भागीदारी में पेश किया गया है और 30 दिन तक की अवधि के लिए कोई ब्‍याज नहीं लिया जाएगा। कंपनी ने बताया कि इस पहल के तहत मोबाइल (Mobile) और डीटीएच रिचार्ज (DTH Recharge), गैस सिलेंडर बुकिंग (Gas Cylinder Booking), बिजली (Electricity) और पानी के बिल (Water Bill) जैसे खर्चों के लिये यह कर्ज दिया जाएगा।

इकोनॉमी में खपत बढ़ाना चाहती है कंपनी

कंपनी के CEO भावेश गुप्ता कहते हैं कि हमारी इस नई सर्विस के जरिए ग्राहक अपने बकाया बिल या पेमेंट का भुगतान कर सकेंगे। इसके जरिए उनमें वित्तीय अनुशासन भी आएगा। साथ ही इसके जरिए हम इकोनॉमी में खपत बढ़ना चाहते हैं।  बता दें कि पेटीएम ने डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। देश में करोड़ों की संख्या में पेटीएम की सेवाओं का लाभ भी उठा रहे हैं। कंपनी द्वारा शुरू की गई लोन देने की इस सुविधा से लोगों को अधिक फायदा मिलने की उम्मीद की जा रही है।