एक्टर शरत सक्सेना का खुलासा, रज़ा मुराद की अफवाह की वजह से नहीं मिला काम, बॉलीवुड इंडस्ट्री में केवल बनकर रहे 'Punching Bag'

रज़ा मुराद और शरत सक्सेना 

रज़ा मुराद और शरत सक्सेना 

एक्टर शरत सक्सेना (Sharat Saxena) ने हाल ही में खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री ने उनके करियर के पहले 35 साल में उन्हें केवल एक 'पंचिंग बैग' 'punching bag' के रुप में इस्तेमाल किया। एक्टर ने कहा कि इंडस्ट्री से उन्हें वो मुकाम कभी नहीं मिल सका, जिसके वो हकदार थे। साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया कि एक्टर रज़ा मुराद (Raza Murad) ने उनके खिलाफ अफवाह (rumour) फैला दी थी कि वह मुंबई में नहीं रहते, जिसका उन्हें काफी नुकसान भुगतना पड़ा।

एक्टर शरत सक्सेना ने कहा कि 'क्योंकि मैं एक मस्कुलर मैन था, इसलिए मुझे ऐक्शन वाले किरदार ही मिलते थे, मैं फाइट किया करता था, मैं स्क्रीन पर हिरोज से पीटता था, काला पत्थर फील्म की बात करें तो तीन हीरों (अमिताभ बच्चन, शशि कपूर और शत्रुघ्न सिन्हा) से मैं पीटा। जो भी हिरो आया, उससे मैं स्क्रीन पर पिटता रहा, हिरो ने खुद को चमकाया और आगे निकल गए। यही मेरी जिंदगी के पहले 35 साल के करियर की कहानी थी।'

काम न मिलने की वजह से साउथ की फिल्मों में किया काम

सक्सेना ने आगे कहा कि बॉलीवुड इंडस्ट्री की ओर से जो रोल उन्हें दिए जा रहे थे, उससे वह बिल्कुल भी खुश नहीं थे, इसी वजह से उन्होंने साउथ फिल्मों में काम करना शुरू किया था, वहां उन्हें कई फिल्में तो मिली ही साथ ही मेन विलन का किरदार भी बखूबी निभाया। एक्टर ने ये भी कहा कि उन्हें एक दिन उन्हें इस बात का भी पता चला था कि आमिर खान ने 'गुलाम' फिल्म के लिए उनका नाम दिया था, मगर किसी ने उनसे कोई संपर्क नहीं किया। क्योंकि सभी को ऐसा लगता था कि वह बॉलीवुड इडस्ट्री को अलवीदा कह चुके हैं और अब मुंबई में नहीं रहते। जिससे उन्हें काफी नुकसान हुआ। 

अफवाह की वजह से नहीं मिला काम 

शरत ने अपने इंटरव्यू के दौरान कहा कि 'आमिर ने मेरा नाम डायरेक्‍टर-प्रड्यूसर के सामने आगे बढ़ाया था, मगर इसके बावजूद भी किसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया। किसी ने उनसे यह कहा था कि मैं चेन्‍नई श‍िफ्ट हो गया हूं। वह शख्‍स रज़ा मुराद थे। उन्‍होंने मेरे बारे में यह अफवाह फैला दी थी कि मैं अब मुंबई में नहीं रहता हूं। यही कारण है कि उस फिल्‍म के लोगों ने मुझसे संपर्क नहीं किया।'। ये सभी बातें उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान कही। 

'शेरनी' में आए थे नजर 

बता दें कि एक्टर शरत सक्सेना हाल ही में ओटीटी पर रिलीज 'शेरनी' में नजर आए थे, वह इसमें एक शिकारी का किरदार निभा रहे हैं। शरत 70 साल के हैं, लेकिन उनकी फिजिक को देखकर कोई भी उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता है।