सिद्धार्थ मल्होत्रा की Shershaah और अजय देवगन की BHUJ होंगी आमने- सामने, दोनो एक ही दिन हो रहीं हैं रिलीज

फिल्म 'शेरशाह' से सिद्धार्थ मल्होत्रा और 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' से अजय देवगन

फिल्म 'शेरशाह' से सिद्धार्थ मल्होत्रा और 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' से अजय देवगन

इन दिनों देश भक्ति की फिल्मों की लाइन सी लग गयी है। जहां एक ओर अजय देवगन (Ajay Devgan) की फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' (BHUJ: The Pride Of India) रिलीज होने की लाइन में लगी है वहीं एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म 'आरआरआर' (RRR) भी रिलीज को तैयार है। ऐसे में कुछ ही देर पहले एक और फिल्म रिलीज की घोषणा हुई है। कारगिल युद्ध के हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा (Vikram Batra) की बायोपिक 'शेरशाह' (Shershaah) जल्द ही रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में कैप्टन विक्रम बत्रा का रोल एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) निभाएंगे। इस फिल्म को बड़े पर्दे पर रिलीज न करते हुए डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडयो (Amazon Prime Video) पर रिलीज किया जाएगा। पहले कयास लगाये जा रहे थे कि इसे बड़े पर्दे पर रिलीज किया जाएगा। लेकिन अब 'शेरशाह' फिल्म रिलीज की ऑफिशियल अनाउंसमेंट में ये साफ कर दिया गया है कि ये डिजीटल प्लेटफॉर्म पर ही रिलीज होगी।

कहां और कब होगी रिलीज

अमेजन प्राइम वीडियो के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से गुरुवार को यानी की आज 'शेरशाह' फिल्म के रिलीज डेट्स और बाकी की जानकारी शेयर की गयी है। इस ट्वीट में बताया गया है कि फिल्म 'शेरशाह' का वर्ल्ड प्रीमियर अमेजन प्राइम वीडियो पर 12 अगस्त को होगा। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा के अलावा कियारा आडवाणी, शिव पंडित, राज अर्जुन, प्रणय पचौरी, हिमांशु अशोक मल्होत्रा, निकितिन धीर, अंकिता गोराया, अनिल चरणजीत, साहिल वैद, शाताफ फिगर और पवन चोपड़ा अहम किरदार निभाते दिखायी देंगे। यह फिल्म पहले 2 जुलाई को रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के चलते इसे स्थागित कर दिया गया था।


भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया के साथ होगी टक्कर

जहां एक ओर 12 अगस्त को अमर शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की बायोपिक 'शेरशाह' अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी। वहीं दूसरी ओर अजय देवगन की 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' भी इसी दिन दूसरे डिजीटल प्लेटफॉर्म डिज़्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी (Disney Plus Hotstar VIP) पर रिलीज होगी। दोनो ही फिल्में सेम जॉनर पर बेस्ड हैं इसलिए एक दूसरे को कड़ी टक्कर देंगी। जहां फिल्म 'शेरशाह' में सिद्धार्थ और कियारा जैसे थोड़े दिनो पहले इंडस्ट्री में आए एक्टर्स नजर आएंगे वहीं 'भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया' में अजय देवगन और संजय दत्त जैसे मंझे हुए कलाकार है। दोनो ही फिल्मों की कहानी भले ही रियल लाइफ बेस्ड हो लेकिन अजय देवगन और संजय दत्त जैसे स्टार्स की फिल्म को टक्कर दे पाना 'शेरशाह' के लिए कोई आसान काम नहीं होगा। दोनो ही फिल्मों की कहानियां दमदार है लेकिन कहीं अजय की फिल्म 'भुज' के आगे 'शेरशाह' फीकी न पड़ जाए। खैर ये तो आने वाला वक्त ही बता पाएगा कि दोनो फिल्मों में से कौन सी फिल्म दर्शकों का प्यार पाने में सफल हो पाती है और कौन सी फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाती।