Sourav Ganguly Biopic Movie: धोनी-अजहर की तरह बड़े पर्दे पर दिखेगी सौरव गांगुली की जिंदगी, जानें कौन निभाएगा दादा का किरदार?

बड़े पर्दे पर दिखेगी सौरव गांगुली की जिंदगी। 

बड़े पर्दे पर दिखेगी सौरव गांगुली की जिंदगी। 

खेल। एमएस धोनी (MS Dhoni) और मोहम्मद अजहर (Mohammed Azhar) के बाद अब सौरव गांगुली (Sourav ganguly) की बारी.., आखिरकार दादा ने हां ही कर दी, बड़े पर्दे पर अपनी जिंदगी को खुली किताब बनाने पर सौरव गांगुली ने हामी भर दी है। वहीं ये बॉलीवुड (Bollywood) की मेगा बजट फिल्म होगी। वहीं सूत्रों के अनुसार, ये बायोपिक (Biopic) एक बड़े बैनर के तले होगी। जिसका बजट 200-250 करोड़ का बजट हाल फिलहाल तय किया गया है।

इस दौरान एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में सौरव गांगुली ने कहा, " इस बायोपिक का डायरेक्टर कौन होगा ये बताना अभी संभव नहीं है, सारी चीजें तय होने में अभी समय लगेगा।" फिलहाल अभी स्क्रिप्ट पर काम जारी है। लेकिन प्रोडक्शन हाउस सौरव गांगुली के साथ कई मीटिंग कर चुका है।

कौन निभाएगा किरदार?

जब से दादा की बायोपिक की खबरें आईं हैं तभी से सबके जहन में बस एक ही सवाल है कि, दादा का किरदार बड़े पर्दे पर कौन निभाएगा? हालांकि, सबसे आगे रनबीर कपूर का नाम है, वहीं उनसे लगभग बात भी तय है। खुद गांगुली ने भी उनके नाम का जिक्र किया था, लेकिन इस रेस में दो और एक्टर्स भी हैं जिनके नाम पर भी मोहर लग सकती है। क्रिकेटर से कप्तानी और फिर बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर दादा का पूरा सफर दिखाया जाएगा। वहीं अभी फिल्म की रिलीज डेट पर किसी तरह का कोई अपडेट नहीं आया है।

पहले भी बन चुकी है कई क्रिकेटर्स की बायोपिक

इससे पहले भी बॉलीवुड के इतिहास में एमएस धोनी की जिंदगी पर भी बायोपिक बन चुकी है जो की बड़े पर्दे पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। 'एमएस धोनी अनटोल्ड स्टोरी' ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। यही नहीं पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन की जिंदगी पर भी फिल्म बन चुकी है वहीं सचिन तेंदुलकर की जिंदगी पर भी एक डॉक्यूमेंट्री मूवी लोगों के बीच आ चुकी है। इसके साथ ही कपिल देव की कप्तानी वाली 1983 विजेता टीम पर भी फिल्म बनकर तैयार हो गई है जिसमें रणवीर सिंह कप्तान कपिल देव और दीपिका पादुकोण उनकी पत्नी के रोल को निभा रहे हैं। कोरोना वायरस के कारण फिल्म रिलीज नहीं हो पाई है। भारतीय महिला टीम की सचिन तेंदुलकर कही जाने वाली मिताली राज और झूलन गोस्वामी की जिंदगी पर भी फिल्में बन रहीं हैं।

बायोपिक पर दादा कर चुके थे इंकार

वहीं सौरव गांगुली की बायोपिक कई बार सुर्खियों में रहीं लेकिन हर बार दादा इन खबरों को नकार देते थे। उस दौरान ऋतिक रोशन के नाम को लेकर काफी चर्चा थी फिल्म के मेकर्स ऋतिक के साथ बायोपिक पर काम करना चाहते थे लेकिन इस पर ना तो ऋतिक ने कुछ कहा और ना ही दादा ने। अब इस बार प्री प्रोडक्शन का काम खत्म होते ही शूटिंग शुरु हो जाएगी।