Sunday Special: एक साल में इतनी कमाई कर लेतें हैं अक्षय कुमार, एक्टर की नेट वर्थ जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Sunday Special: एक साल में इतनी कमाई कर लेतें हैं अक्षय कुमार, एक्टर की नेट वर्थ जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Sunday Special: एक साल में इतनी कमाई कर लेतें हैं अक्षय कुमार, एक्टर की नेट वर्थ जानकर हैरान रह जाएंगे आप

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) हर साल अपनी चार से पांच फिल्में रिलीज कर ही देतें है। अक्की ने अपने करियर की शुरुआत साल 1991 में आयी फिल्म 'सौगंध' (Saugandh) के साथ की थी। लेकिन उन्हें करियर की पहली सफलता मिली एक साल बाद फिल्म 'खिलाड़ी' (Khiladi) से। अक्षय को हम एक एक्शन हीरों के रूप में जानते थे। लेकिन उन्होंने 'धड़कन', 'अंदाज', 'ऐतराज', 'नमस्ते लंदन' जैसी लव-स्टोरीज कर के खुद को इस जॉनर का सुपरस्टार साबित किया। इतना ही नहीं एक्टर ने 'हेरा फेरी', 'फिर हेरा फेरी' और 'भागमभाग' जैसी कॉमेडी फिल्में कर के खुद को ऑल-इन-वन सुपरस्टार साबित कर दिया। आज 30 साल के करियर में एक्टर ने 113 फिल्मों से ज्यादा में अभिनय किया है, जिसमें से 52 से ज्यादा फिल्में कॉमर्शियली हिट हुई हैं।


बॉलीवुड के हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में शामिल अक्षय कुमार की साल 2021 में टोटल नेट वर्थ 325 मिलियन डॉलर है। जो कि भारतीय करेंसी के अनुसार लगभग 2414 करोड़ रुपये होतें हैं। जिसमें से 1 करोड़ रुपये खिलाड़ी कुमार ब्रैंड से चार्ज करते हैं। अक्षय कुमार की ज्यादातर कमाई ब्रांड एंडोर्समेंट और फिल्मों से होती है। अक्षय कुमार की सालना कमाई लगभग 50 करोड़ रुपये है। इतना ही नहीं हर साल के साथ एक्टर की कमाई में 15 से 20 प्रतिशत का इजाफा हो जाता है। अक्की अपनी एक फिल्म के लिए 25 से 30 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। पैसा कमाने के साथ साथ वह कभी किसी की मदद करने में पीछे भी नहीं हटते हैं। वह अपनी नेट वर्थ का हिस्सा महिला संस्थानों, गरीब और अनाथ बच्चों की पढ़ाई के लिए डोनेट भी करते हैं। अक्षय की ज्यादातर कमाई मेन प्लेटफॉर्म से आती है। उनकी साल भर में रिलीज हुई 3-4 फिल्में औसतन 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ही लेती हैं। इसके अलावा अक्की कई पेड ऐड्स भी करते हैं जिससे वह करोड़ो रुपये कमा लेते हैं। वहीं अगर देश पर कोई मुसीबत आए तो खिलाड़ी मदद के लिए आगे बढ़ कर मदद करते हैं। वहीं अगर अक्षय की मासिक आय की बात की जाए तो वह एक महीने में लगभग 10 करोड़ रुपयों की कमाई तो कर ही लेतें हैं।


एक्टर के पास है कार्स और बाइक्स का जोरदार कलेक्शन

बात अगर कार और बाइक्स की करें तो अक्षय के पास दोनो का जबरदस्त कलेक्शन है। जहां बात अगर गाड़ियों की करें तो अक्की के पास रेंज रोवर स्पोर्ट्स, रेंज रोवर वोग, मर्सिडीज जीएलएस, पोर्श केयेन, लैंड क्रूजर, रोल्स रॉयस फैंटम, बेंटले कॉन्टिनेंटल फ्लाइंग स्पर, होंडा सीआर-वी ये सभी गाड़ियां हैं। इसके खिलाड़ी कुमार के पास हारले डेविडसन बुलेट 500, हायाबुसा, होंडा एक्सआरवी 750, यामाहा आर1 जैसी स्टाइलिश बाइक्स भी हैं। इतना ही नहीं अक्षय के पास खुद का एक चार्टर जेट भी हैं।



देश- विदेश में हैं कई प्रॉपर्टी

अब जब बात अक्षय की गाड़ियों की हो रही है तो बात उनके बंगलों की भी होगी। अक्षय मुंबई में अपनी पत्नी टिवंकल खन्ना (Twinkle Khanna) और दोनो बच्चों के साथ जुहू स्थित एक सी- फेसिंग ड्यूप्लैक्स में रहते हैं। यह बंगला अक्षय की पत्नी ने मॉडर्न पैटर्न के साथ डिज़ाइन किया है। इस घर में एक होम थिएटर और बाकि सभी मॉडर्न सुख सुविधाएं उपलब्ध हैं। अक्षय का नेचर से प्यार किसी से छिपा नहीं है और इसके लिए गोवा बेस्ट ऑप्शन है। अक्षय के पास गोवा में एक पुर्तागाली स्टाइल का एक शानदार विला है, जसकी कीमत लगभग 5 करोड़ रुपये होगी। साल 2017 में अक्षय ने अक्षय ने मुंबई के लिंक रोड अंधेरी में 38 मंजिला आलीशान 'ट्रांसकॉन ट्रायम्फ टॉवर' (Transcon Triumph Tower) में चार फ्लैट खरीदे है। खबरों की मानें तो प्रत्येक फ्लैट की कीमत लगभग 4.5 करोड़ रुपये होगी। सिर्फ देश में ही नहीं अक्षय के पास विदेशों में भी कई प्रॉपर्टी हैं। अक्षय के पास मॉरीशस (Mauritius) में भी एक आलीशान घर है। एक्टर के पास टोरंटो (Toronto), कनाडा (Canada) में एक घर नहीं बल्कि एक पहाड़ी है। अक्षय के पास कनाडा की नागरिकता है और वह शोबिज की दुनिया छोड़ने के बाद अपना अधिकांश समय कनाडा में बिताने की योजना बना रहे हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, अक्की ने एक झील के सामने एक पहाड़ी खरीदी है। इतना ही नहीं, रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय के पास टोरंटो में फ्लैट और बंगले भी हैं।