विकिपीडिया दिखा रहा Sushant Singh की मौत का गलत कारण, नाराज बहन ने की ये मांग

फोटो में सुशांत सिंह राजपूत

फोटो में सुशांत सिंह राजपूत

पिछले साल जून में बॉलीवुड का चमकता हुआ सितारा सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने दुनिया को अलविदा कह दिया था। सुशांत का शव 14 जून को अपने घर में पंखे पर लटका मिला। मामले की शुरुआती जांच में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने एक्टर की मौत का कारण आत्महत्या बताया था। इस बात को सुशांत के घरवालें और उनके फैंस लगातार नकार रहे थे। इस पर मामले की जांच सीबीआई (CBI) को सौंप दी गयी। फिलहाल सीबीआई इस केस में जांच कर रही है और अभी तक इसकी चार्जशीट फाइल नहीं की गयी है, लेकिन विकीपीडिया वेबसाइट (Wikipedia Website) पर सुशांत की मौत का कारण आत्महत्या बताया जा रहा है। जिसे देखकर दिवंगत एक्टर की बहन को गुस्सा आ गया है।


एक्टर की बहन प्रियंका सिंह (Priyanka Singh) ने इस मामलें में कई सारे ट्वीट कर विकिपीडिया पेज पर अपना गुस्सा दिखाया है। इन ट्वीट्स में प्रियंका ने विकिपीडिया के को- फाउंडर जिमी वेल्स (Jimmy Wales) और लैरी सेंगर (Larry Sanger) से कुछ अपील की है। प्रियंका ने अपने ट्वीट में कहा है कि विकिपीडिया पेज पर सुशांत की मौत के कारण को बदला जाए। प्रियंका ने अपने ट्वीट में लैरी सेंगर को टैग करते हुए लिखा है, 'मैं सुशांत की बहन हूं। लैरी सेंगर तटस्थता के साथ एक विश्वसनीय आवाज बनने के लिए मैं आपका धन्यवाद करती हूं। आज की दुनिया में जानकारी ही बहुत बड़ी ताकत है, ऐसे में तथ्यों पर टिके रहना ही उचित है और यही सबसे अच्छी बात है जो हम कर सकते हैं। #JusticeforSushant'।

इसके बाद प्रियंका ने अपना दूसरा ट्वीट जिमी वेल्स को टैग करते हुए लिखा, "सबसे पहले, जैसा कि शीर्ष भारतीय एजेंसी, सीबीआई द्वारा सुशांत की मौत के मामले में अभी भी जांच जारी है, इसलिए विकी पेज पर उनकी मौत की वजह 'फांसी द्वारा आत्महत्या' से 'जांच के तहत' में बदला जाना चाहिए।" इसके बाद अपने दूसरे ट्वीट में प्रियंका लिखती है, "दूसरे, विकी पेज पर सुशांत की हाइट को बदलकर 183cm कर दें, क्योंकि खुद से ज्यादा विश्वसनीय स्रोत कौन हो सकता है।" इसी के साथ ही प्रियंका ने अपने ट्वीट में एक वीडियो ऐड किया है। इसमें सुशांत खुद अपनी हाइट के बारें में बता रहे हैं। प्रियंका के ये ट्वीट्स सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहा है। लोग उनके ट्वीट पर अपने रिएक्शन देते हुए उस पर कमेंट कर रहे हैं। आपको बता दें कि प्रियंका सुशांत सिंह राजपूत की बड़ी बहन है। वह प्रोफेशनली एक वकील है। प्रियंका अक्सर सोशल मीडिया पर अपने प्यारे दिवंगत भाई को याद करती रहती हैं। सुशांत सिंह राजपूत चारो बहनों के लाडले थे और उनके चले जाने से सबको सदमा लगा है।