मंत्री पद गंवाने के बाद भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो का जागा TMC प्रेम, ट्विटर पर TMC और मुकुल रॉय को किया फ़ॉलो

बंगाल में भाजपा की करारी हार के बाद वहां भाजपा की स्थिति ठीक नहीं है. कुछ नेता भाजपा छोड़ कर TMC में चले गए. उनमे सबसे बड़ा नाम मुकुल रॉय का रहा जिन्होंने भाजपा के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ा भी और जीता भी लेकिन उसके बाद वो एक महीने भी भाजपा में नहीं टिक सके. अब क्या आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो भी भाजपा छोड़ने का मन बना रहे हैं? ये सवाल यूँ ही नहीं उठ रहे बल्कि इस सवाल को उठने की वजह खुद उन्होंने ही दिया है. बाबुल सुप्रियो पार्टी से कुछ नाराज तो हैं. हाल ही में उनका केन्द्रीय मंत्री पद भी छीन गया था, जिसको लेकर उन्होंने फेसबुक पर अपना दर्द साझा भी किया था.

बाबुल सुप्रियो की पार्टी बदलने की अटकलें इसलिए लग रही है क्योंकि उन्होंने ट्विटर पर TMC और हाल ही में भाजपा छोड़ TMC में वापस गए मुकुल रॉय को फ़ॉलो करना शुरू कर दिया है. सुप्रियो का ये TMC प्रेम देख कर अटकलें लगने लगी कि क्या अब वो भी भाजपा को टाटा बाय बाय करने वाले हैं. इस वक़्त बाबुल सुप्रियो पश्चिम बंगाल के आसनसोल से सांसद हैं. उन्होंने लगातार दूसरी बार लोकसभा हनव जीता और उन्हें मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिली. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में उन्हें टॉलीगंज से चुनाव भी लड़ाया गया था लेकिन उन्हें बुरी तरह हार मिली. उसके बाद मोदी मंत्रिमंडल में हाल ही में हुए फेरबदल में उनकी कुर्सी चली गई. जिसके बाद उन्होंने अपना दर्द फेसबुक पोस्ट के माध्यम से बयान किया था.

बाबुल सुप्रियो ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा था, ‘‘जब धुआं उठता है तो कहीं न कहीं आग जरूर होती है. मैं खुद आप सबको बताना चाहता हूं कि मैंने मंत्री पद से इस्‍तीफा दे दिया है. मुझसे ऐसा करने के लिए कहा गया और मैंने कर दिया.’ उन्होंने आगे लिखा, ‘बंगाल से मंत्रिमंडल में शामिल होने जा रहे नए साथियों को मेरी ढेर सारी शुभकामनाएं. मैं अपने लिए जरूर दुखी हूं पर उन लोगों के बहुत खुश हूं.’