TMC सांसद शांतनु सेन पर गिरी गाज, पूरे मानसून सत्र के लिए किये गए निलंबित, जानिए क्या है वजह

संसद में मानसून सत्र की शुरुआत हो चुकी है और केंद्र सरकार इस सत्र में 17 महत्वपूर्ण बिलों को पास करवाने की जुगत में है. वही सत्र की कार्यवाई के दौरान विपक्ष लगातार बाधा डालने का काम कर रहा है और इसी वजह से ज्यादातर कार्यवाई को स्थगित करना पड़ता है. वही आज भी कुछ ऐसा ही हुआ.

दरअसल TMC के सांसद शांतनु सेन ने सदन में अपने अशोभनीय आचरण का परिचय दिया. जिस वजह से उन्हें राज्यसभा के मौजूदा सत्र की बाकी अवधि के लिए निलंबित कर दिया गया है. बता दें कि राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने शुक्रवार को शांतनु सेन के निलंबन की घोषणा की. उन्होंने सदन की कार्यवाई के दौरान गुरुवार को सेन के द्वारा दिए गए अपने अशोभनीय आचरण का जिक्र किया और उसकी कड़ी निंदा भी की.

दरअसल बता दें कि गुरुवार को आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव इजराइली पेगासस के जरिए भारतीयों की कथित जासूसी के मसले पर बयान दे रहे थे. तभी अचानक TMC और अन्य विपक्ष के नेताओं ने हंगामा करना शुरू कर दिया और TMC के सांसद शांतनु सेन ने केंद्रीय मंत्री के हाथों से बयान की प्रति छीन ली और उसके टुकड़े कर हवा में लहरा दिया. इस हरकत की वजह से सदन में काफी हंगामा भी हुआ. हालाँकि इस दौरान उपसभापति हरिवंश ने हंगामा कर रहे सदस्यों से असंसदीय व्यवहार ना करने का अनुरोध किया था लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी.