Today Gold and Silver Price : सोना खरीदने का सोच रहे हैं तो जल्दी करें, बढ़ने वाले हैं दाम- जानें आज के रेट

सोने और चांदी की कीमत

सोने और चांदी की कीमत

नई दिल्ली। अगर आप सोना खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको बता दें कि जल्द ही सोने की भाव (Gold Price) में तेजी आने वाली है। अभी हाल ही के कुछ दिनों में सोने का भाव 47 हजार से लेकर 48 हजार प्रति 10 ग्राम के बीच कारोबार कर रहा है। हालांकि पिछले साल से इसकी तुलना करें तो सोना 9 हजार रुपये सस्ता मिल रहा है। पिछले साल 2020 में सोने का भाव 58 हजार को पार कर गया था। अब मार्किट से ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि जल्द ही सोने के भाव में उछाल दर्ज होने वाला है। सर्राफा बाजार के विशेषज्ञों (Market Experts) का कहना है कि सोने में एक बार फिर से तेजी आएगी। ऐसे में सोना खरीदने का यही मौका है। एक्सपर्ट की मानें तो अगर अभी आप निवेश करते हैं तो दिवाली तक आपको तगड़ा रिटर्न मिल सकता है।

आज सोने की कीमत

मजबूत हाजिर मांग के कारण सटोरियों ने ताजा सौदों की लिवाली की जिससे स्थानीय वायदा बाजार में मंगलवार को सोने का भाव (Today Gold Price) 448 रुपये की तेजी के साथ 47,747 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया। Multi Commodity Exchange में अगस्त महीने की डिलिवरी के लिए सोने की कीमत 448 रुपये यानी 0.95 प्रतिशत की तेजी के साथ 47,747 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई।

आज चांदी की कीमत

मजबूत हाजिर मांग के बीच कारोबारियों ने अपने सौदों के आकार को बढ़ाया जिससे वायदा कारोबार में मंगलवार को चांदी की कीमत (Today Silver Price) 515 रुपये की तेजी के साथ 70,554 रुपये प्रति किलो हो गई। MCX में चांदी के सितंबर डिलीवरी वाले वायदा अनुबंध का भाव 515 रुपये यानी 0.74 प्रतिशत की तेजी के साथ 70,554 रुपये प्रति किलो हो गया।