Today Gold and Silver Price : सोने और चांदी की कीमतों में मामूली बढ़त, जानें आज के नए रेट

सोने और चांदी के दाम

सोने और चांदी के दाम

नई दिल्ली। देश में बढ़ती महंगाई के इस दौर में सभी जरूरी चीजों के साथ-साथ सोने और चांदी के भाव (Gold and Silver Price) भी बढ़ते जा रहे हैं। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International Market) में मजबूती के चलते भारतीय सर्राफा बाजार (Indian bullion market) में आज यानी 13 जुलाई 2021 को सोने के भाव (Today Gold Price) में मामूली उछाल दर्ज किया गया है। इसके बाद भी इस समय Gold Record High के मुकाबले 10 हजार रुपये से ज्‍यादा सस्‍ता मिल रहा है। वहीं, चांदी की कीमत (Today Silver Price) में भी आज तेजी का रुख रहा। पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 46,766 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी 67,498 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में गोल्‍ड के दाम में आज तेजी दर्ज की गई, जबकि चांदी की कीमतों में खास बदलाव नहीं हुआ।

आज के सोने के रेट

दिल्ली में मंगलवार को सोने के भाव (Gold Price) में महज 90 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी दर्ज की गई। राजधानी दिल्ली में 99.9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव अब 46,856 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंच गया है। वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमत आज बढ़कर 1,809 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

आज के चांदी के रेट

चांदी की कीमत (Silver Price) में भी आज तेजी का रुख रहा। दिल्‍ली सर्राफा बाजार में मंगलवार को चांदी के दाम 490 रुपये उछलकर 67,988 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए। वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में चांदी के दाम में आज ज्‍यादा बदलाव नहीं हुआ और ये 26.21 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।