Today Gold and Silver Price: आज सोने और चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, खरीदारी का अच्छा मौका, जानें नई कीमतें

सोने और चांदी की कीमत

सोने और चांदी की कीमत

नई दिल्ली। देश में जहां एक तरफ महंगाई (Inflation) की मार से हाहाकार मचा हुआ है, वहीं दूसरी तरफ सोने और चांदी के खरीदारों (Gold and Silver Buyers) के लिए अच्छा मौका है। आज वैश्विक बाजारों (Global Markets) की गिरावट के अनुरूप दिल्ली सर्राफा बाजार में गुरुवार को सोने और चांदी की कीमतों (Today Gold and Silver Price) में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई। आज दिल्ली में सोने का भाव 208 रुपए प्रति 10 ग्राम सस्ता हुआ है। वहीं चांदी की कीमत में 1143 रुपए प्रति किलोग्राम की गिरावट दर्ज की गई है। अगर आप सोना और चांदी खरीदने की सोच रहे हैं तोआज की ताजा कीमतें जान लीजिए।

जानें आज की सोने चांदी कीमत

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन (India Bullion and Jewelers Association) की तरफ से जारी भाव के मुताबिक, भारतीय बाजार में 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने की कीमत (24 carat gold price) अब 47 हजार 815 रुपए प्रति 10 ग्राम हो गई है। वहीं, 999 शुद्धता वाली चांदी की कीमत (Silver Price) 68 हजार 285 रुपए प्रति किलो पर पहुंच गई है।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने के भाव में आई तेजी

HDFC Securities के सीनियर एनालिस्ट (Commodities) तपन पटेल ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सोने की कीमतों में तेजी आई, जिससे शॉर्ट टर्म रेजिस्टेंस 1,800 डॉलर प्रति औंस से ऊपर रहा। उन्होंने कहा कि कमजोर डॉलर और तेल की ऊंची कीमतों पर आर्थिक विकास की चिंताओं ने दिन के लिए सोने की खरीदारी को बढ़ावा दिया।