Today Gold and Silver Price : सोने के दामों में फिर आया उछाल तो चांदी फिसली, जानें नई कीमतें

सोने और चांदी के दाम

सोने और चांदी के दाम

नई दिल्ली। देश में सोने और चांदी के दामों (Gold and Silver Price) में उथल-पुथल का दौर जारी है। एक तरफ जहां कल यानी गुरुवार को भारतीय घरेलू बाजार में सोने की कीमतों में गिरावट आई थी वहीं आज यानी शुक्रवार को Indian domestic market में सोने में सुस्ती देखी गई तो वहीं, वैश्विक स्तर पर सोने में मजबूती दर्ज की गई है। दिल्ली में सोना 47 हजार के आसपास चल रहा है। बीते दिन रुपये के मुल्य में गिरावट के चलते दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 9 रुपये की तेजी के साथ 46, 991 रुपये प्रति 10 ग्राम हुआ। वहीं, इसी के साथ चांदी की कीमत में 902 रुपये की गिरावट दर्ज की गई जिसके बाद 67,758 रुपये प्रति किलोग्राम भाव हुआ।

इन दिनों सोने की कीमतों में तेजी देखी जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ चांदी की कीमतों में नर्मी जारी है। GoldPrice.org के अनुसार, आज गोल्ड में 0.13 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है। वहीं, चांदी की बात करें तो आज चांदी में 0.91 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है और  सिल्वर 25.92 के स्तर पर पहुंचा है।

इस हफ्ते इतने बड़े सोने के दाम

बता दें कि इस हफ्ते मंगलवार को सोने के भाव में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई थी। मंगलवार को सोने की कीमत में 448 रुपये की तेजी के साथ इसका रेट 47,747 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया था। वहीं दूसरी तरफ चांदी की भी कीमतों ने चमक मारी थी। मंगलवार को चांदी की कीमत में 213 रुपये का इजाफा हुआ था।