Today Petrol-Diesel Price: दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 100 के करीब, डीजल के दाम भी वृद्धि, जानें अपने शहर के नए रेट

पेट्रोल डीजल के दाम

पेट्रोल डीजल के दाम

Today Petrol-Diesel Price दिल्ली समेत देशभर में एक दिन स्थिर रहने के बाद आज फिर से पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में आग लग गई। पिछले कई दिनों से पेट्रोल-डीजल पर महंगाई की पड़ रही है। इससे आम जनता त्रस्त हो चुकी है। वहीं आज यानि रविवार को तेल कंपनियों (Oil Companies) ने फिर पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि की है। सरकारी तेल कंपनियों ने दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 99.51 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 89.36 रुपये प्रति लीटर कर दी है।

वहीं, मुंबई में पेट्रोल की कीमत 105.58 रुपये प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 96.91 रुपये प्रति लीटर हो गई है। जबकि, चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 100.44 रु. प्रति लीटर और डीज़ल की कीमत 93.91 रु. प्रति लीटर है। क्योंकि आपको बता दें कि सरकारी तेल कंपनियों ने घरेलू बाजार में दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 35 पैसे प्रति लीटर जबकि डीजल के दाम में 18 पैसे प्रति लीटर का इजाफा किया है। इससे पहले, दिल्ली समेत देशभर में सरकारी तेल कंपनियों ने कल (शनिवार) यानी 03 जुलाई को डीजल-पेट्रोल की कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की थी। जिसकी वजह से पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर रहे।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में होती है बढ़ोतरी

2 जुलाई को पेट्रोल की कीमत 35 पैसे बढ़ी थी और डीजल के रेट स्थिर थे। पेट्रोल-डीजल के दाम प्रतिदिन अपडेट किए जाते हैं. ऐसे में आप सिर्फ एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के ग्राहकों को आरएसपी कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रतिदिन अपडेट की जाती है।