Today Petrol Diesel Price : पेट्रोल की कीमतों में आज फिर लगी आग, दिल्ली में भी शतक की करीब पहुंचे दाम

पेट्रोल-डीजल के दाम

पेट्रोल-डीजल के दाम

नई दिल्ली। देश में बढ़ती महंगाई आम आदमी के लिए अब परेशानी का सबब बन गई है। लगभग हर चीज पर महंगाई की ऐसी मार लोगों को झेलनी पड़ रही है कि लोगों का तेल ही निकलता जा रहा है। पेट्रोल-डीजल की ही बात की जाए तो तेल के दाम अब के रिकॉर्ड ऊंचाई पर बने हुए हैं। यहां तक कि अब तो दिल्ली में भी पेट्रोल की कीमतें शतक बनाने के करीब पहुंच गए हैं। लगातार दो दिन स्थिर रहने के बाद आज पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) में इजाफा हुआ है। सरकारी तेल कंपनियों द्वारा जारी कीमतों के मुताबिक आज दिल्ली में पेट्रोल का भाव 35 पैसे बढ़कर 99.16 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। हालांकि डीजल 89.18 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर रहा।

बता दें कि पेट्रेल-डीजल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई जैसे प्रमुख शहरों में आज पेट्रोल और डीजल की कीमतें इस प्रकार हैं..

दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम (Petrol Price in Delhi) 35 पैसे बढ़कर 99.16 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 89.18 रुपये प्रति लीटर हैं। मुंबई में पेट्रोल के दाम (Petrol Price in Mumbai) 34 पैसे बढ़कर 105.24 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 96.72 रुपये प्रति लीटर हैं। कोलकाता में पेट्रोल (Petrol Price in Kolkata) 40 पैसे महंगा होकर 99.04 रुपये प्रति लीटर और डीजल कल के भाव 92.03 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है। चेन्नई में पेट्रोल के दाम (Petrol Price in Chennai) 33 पैसे बढ़कर 100.13 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 93.72 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। बेंगलुरु में भी पेट्रोल के दाम (Petrol Price in Bengaluru) 37 पैसे बढ़कर 102.48 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 94.54 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।