Today Petrol Diesel Price : नए पेट्रोलियम मंत्री की एंट्री के साथ ही तेल के दामों ने बनाया नया रिकॉर्ड, जानें आज कितने बढ़े दाम

पेट्रोल-डीजल के दाम

पेट्रोल-डीजल के दाम

नई दिल्ली। बुधवार को मोदी सरकार ने केंद्रीय मंत्रीमंडल (central cabinet) में विस्तार किया। जिसके तहत कई बड़े मंत्रियों के पदों में बदलाव किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने देर रात हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) को नया पेट्रोलियम मंत्री बना दिया जबकि पूर्व पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) को अब शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी दी गई है। नए पेट्रोलियम मंत्री की एंट्री के साथ ही तेल के दाम नई ऊंचाइयों पर पहुंच गए हैं। लगातार दूसरे दिन सरकारी तेल कंपनियों (Oil Companies) ने तेल के दामों में भारी बढ़ोतरी की है। गुरुवार को पेट्रोल का भाव 35 पैसे महंगा हो गया। साथ ही डीजल का रेट भी 9 पैसे चढ़ गया। तेल की कीमतों में हुई इस बढ़ोतरी के साथ ही 08 जुलाई को दिल्ली के घरेलू बाजार में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 100.56 रुपये प्रति लीटर हो गई है। वहीं, डीजल भी 89.62 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

जानें अपने शहर में आज के तेल के दाम

  • दिल्ली में पेट्रोल (Petrol Price in Delhi) 100.56 प्रति लीटर और डीजल 89.62 प्रति लीटर।
  • मुंबई में पेट्रोल (Petrol Price in Mumbai) 106.59 प्रति लीटर और डीजल 97.18 प्रति लीटर।
  • कोलकाता में पेट्रोल (Petrol Price in Kolkata) 100.62 प्रति लीटर और डीजल 92.65 प्रति लीटर।
  • चेन्नई में पेट्रोल (Petrol Price in Chennai) 101.37 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.15 प्रति लीटर।
  • पटना में पेट्रोल (Petrol Price in Patna) 102.79 प्रति लीटर और डीजल 95.14 प्रति लीटर।

कल कितनी हुई थी बढ़ोतरी

अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम में तेजी के साथ बुधवार को एक बार फिर देश में ईंधन के दाम बढ़ाए गए। इसी के साथ दिल्ली में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया। बता दें कि वर्तमान में चारों महानगरों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार पहुंच गया है।