मिशन UP: चुनाव से पहले पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में दिखी रणनीति

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है. जिसमें खास बात ये है कि इस बड़े फेरबदल में UP के मंत्रियों को भी खास जगह दी गयी है. जिसके साथ ही अब राजनीति में भी हलचल और तेज़ हो गयी है. दरअसल पता हो कि UP में अगले साल विधानसभा चुनाव होने है. जिसके लिए अभी से ही सभी दलों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. खास कर बीजेपी ने UP के आगामी चुनावों को देखते हुए अपनी कमर कस ली है.

बता दें कि UP में अगले साल होने वाले चुनावों को देखते हुए मंत्रिमंडल में 7 नए मंत्रियों को जगह दी गयी है. जानकारी के लिए बता दें कि पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में शामिल किये गए 7 मंत्रियों में 3 OBC, 3 SC और 1 ब्राह्मण समुदाय के नेता हैं. हालाँकि जिन्हें मंत्रिमडल में जगह मिली है वे कई बार सांसद रहे है और काफी अनुभवी नेता है.

इसके अलावा बता दें कि मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में पहले से 9 मंत्री थे. जिसके साथ ही पीएम मोदी भी खुद यूपी के वाराणसी से ही लोक सभा के सांसद हैं. जिसके साथ ही अब पीएम मोदी के मंत्रिमंडल में UP से 15 मंत्री हो गए है. दरअसल यूपी में लोक सभा की 80 सीटें हैं और विधान सभा की 403 सीटें हैं. जिस वजह से मोदी सरकार ने अगले साल होने वाले चुनावों को देखते हुए मंत्रिमंडल में 7 और नेताओं को जगह दी है.