अब मूवी और वेब सीरीज के साथ नेटफ्लिक्स पर खेल सकेंगे Video Game, कंपनी नहीं वसूलेगी कोई चार्ज

पिछले कुछ सालों में वीडियो स्ट्रीमिंग सेवा देने वाली कंपनी (Netflix) नेटफ्लिक्स ने ग्राहकों के बीच अपनी अच्छी पहचान बना ली है, लेकिन ग्राहकों की संख्या में तेजी की बात करें तो पिछले 8 सालों के हिसाब से यह काफी धीमी रही। इसी को देखते हुए अब कंपनी ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों को तेजी से जोड़ने के लिए (Video Game) वीडियो गेम की सुविधा भी शुरू करने जा रही है। इतना ही नहीं कंपनी इसके लिए कोई (No Extra Charge) एक्स्ट्रा चार्ज भी नहीं लेगी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पिछले 8 सालों से वीडियो स्ट्रीमिंग में करोड़ों ग्राहकों को सेवा दे रही नेटफ्लिक्स की ग्राहकों के बढ़त की संख्या काफी धीमी रही है। कंपनी अभी भी ग्राहकों के कम रफ्तार से जुड़ने जैसी समस्या से जुझ रही है। इसी को देखते हुए कंपनी ने ज्यादा से ज्यादा और तेजी से ग्राहकों को जोड़ने के लिए वीडियो गेम की सुविधा देने की शुरुआत की है। नेटफ्लिक्स ने मंगलवार को कहा कि वह बिना किसी अन्य कीमत और प्लान के अपने मौजूदा ग्राहकों को वीडियो गेम खेलने की सुविधा देगी। यह खबर आने के बाद नेटफ्लिक्स के ग्राहक भी काफी खुश हैं। इसकी वजह लॉकडाउन के बाद से अधिकतर मां बाप बच्चों को घर में रखते हैं। ऐसे में उनकी बोरियत को खत्म करने और बिना पैसे वीडियो गेम मिलना एक बेहतरीन ऑफर है।

अभी घोषित नहीं की कोई तारीख

वहीं नेटफ्लिक्स ने अपने ग्राहकों के लिए वीडियो गेम सुविधा शुरू करने की तो घोषणा कर दी है, लेकिन यह सेवा शुरू कब होगी। इस विषय में कोई जानकारी नहीं दी गई है। नेटफ्लिक्स की आय को लेकर सामने आई नई रिपोर्ट लंबे इंतजार के बाद मंगलवार को जारी की गई। इस रिपोर्ट के अनुसार, नेटफ्लिक्स ने वीडियो स्ट्रीमिंग के अप्रैल-जून अवधि के दौरान करीब 15 लाख नये ग्राहक जोड़े। हालांकि यह आंकड़ा पिछलों वर्षों के मुकाबले काफी कम है। जिसे बढ़ाने के लिए कंपनी लगातार प्रयास कर रही है।