खुशखबरी: इतने लाख कर्मचारियों का work from home खत्म कर रही कंपनी, 30 हजार से भी ज्यादा लोगों को दे रही नौकरी

विप्रो 

विप्रो 

बेंगलुरु। देश की प्रमुख आईटी कंपनी विप्रो (Wipro) ने कर्मचारियों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। कंपनी जल्द ही अपने कर्मचारियों का वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) खत्म करने वाली है। विप्रो के HR सौरभ गोविल (Saurabh Govil) ने संकेत देते हुए कहा कि Wipro अपने Employees को सितंबर से ऑफिस से ही कार्य करने के लिए बुला सकती है। उन्होंने कहा कि 'कर्मचारियों को ऑफिस बुलाने का काम अलग-अलग देशों में कोरोना महामारी की अलग-अलग स्टेज पर निर्भर करेगा। साथ ही कोरोना की तीसरी लहर (Corona Virus Third Wave) और वैक्सीनेशन (Vaccination) की स्थिति का भी ध्यान रखा जाएगा। ये बिलकुल भी 'सबके लिए एक जैसा' नियम वाली बात नहीं होगी।

Wipro के हैं दो लाख कर्मचारी

Wipro की सालाना रिपोर्ट के हिसाब से उसके 30 जून 2021 तक कुल कर्मचारियों की संख्या दो लाख से अधिक है। कंपनी के चेयरमैन रिशद प्रेमजी (Rishad Premji) ने Wipro की 75वीं वार्षिक आम बैठक में कहा था कि अब तक उसके 55% कर्मचारियों को कोविड-19 का टीका लग चुका है। उन्होंने कहा कि भारत में कंपनी के 55% कर्मचारियों ने खुद को टीका लगने की डिक्लेयरेशन की है। इसी के बाद कंपनी की तरफ से एम्प्लॉइज को ऑफिस बुलाने का निर्णय किया गया है। उन्होंने कहा कि कंपनी एम्प्लॉइज को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित भी कर रही है और वैक्सीन तक उनकी पहुंच भी बना रही है।

तीस हजार Emplyees को करेगी हायर

Wipro ने ऐलान किया है कि वह इस साल 2021 में अपने कर्मचारियों की संख्या में इजाफा करते हुए तीस हजार कर्मचारियों के लिए जल्द ही भर्ती (Hiring) शुरू करेगी। यह खबर उन लोगों के लिए बहुत काम की जिन्होंने इस कोरोना महामारी के दौरान नौकरियों से हाथ धोना पड़ा था।